Home » इंडिया » kanhaiya kumar send for 14 days judicial custody
 

जेएनयू विवाद: कन्हैया कुमार 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2016, 16:12 IST

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

इससे पहले जवाहरलाल नेहरू युनिवर्सिटी में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में 12 फरवरी को कन्हैया कुमार को गिरफ्तार कर तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.


दूसरी ओर पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों की हिंसा जारी है. पत्रकारों पर हमला करने के बाद अब कुछ वकीलों ने जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर पेशी के दौरान हमला किया.

कुछ वकीलों ने कोर्ट परिसर पर में कन्हैया कुमार को बुरी तरह पीटा है. कुछ वकीलों ने पेशी के दौरान पत्थरबाजी भी की है.

इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट में कुछ वकीलों ने दोबारा एक पत्रकार की पिटाई कर डाली. फर्स्टपोस्ट.कॉम के पत्रकार तारिक अनवर को कोर्ट में मौजूद कुछ वकीलों ने गेट नंबर दो के पास जमकर पीटा. इस मारपीट में उनकी आंख में चोट लगी है.

इस घटना पर पीड़ित पत्रकार तारिक ने कहा है कि जब वह वकीलों के बीच हो रही मारपीट की पिक्चर ले रहा था तभी  कुछ वकीलों ने  उसे जबर्दस्ती पकड़ कर खींच लिया और मारपीट की.

घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य पत्रकार अजान ने बताया कि इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही. बार-बार यह कहने के बावजूद कि तारिक मीडिया संस्थान से जुड़े हैं वकीलों ने उन्हें मारना नहीं छोड़ा. वकीलोंं का दो गुट जब आपस में भिड़ रहा था तब अजान और तारिक उसे कवर कर रहे थे.

बाद में पुलिस ने बाकी लोगों को गेट से बाहर निकाल दिया लेकिन तारिक वकीलों की भीड़ में फंस गए. पुलिस वहां मौजूद रही, बाकी लोग कहते रहे कि वो पत्रकार है फिर भी पुलिस ने उन्हें बचाने के लिए कुछ नहीं किया. वकील तारिक के साथ मारपीट करते रहे.


First published: 17 February 2016, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी