Home » इंडिया » kanhaiya kumar visit hyderabad university
 

हैदराबाद युनिवर्सिटी पहुंचे कन्हैया, पुलिस ने किया 25 छात्रों को गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2016, 13:49 IST

जवाहरलाल नेहरू युनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार बुधवार को हैदराबाद पहुंच गए हैं. राजद्रोह के आरोपी और जमानत पर रिहा कन्हैया बुधवार शाम को रोहित वेमुला के लिए न्याय की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी छात्रों से मिलेंगे.

मंगलवार को वाइस चांसलर के ऑफिस में तोड़फोड़ और छात्रों पर पुलिस के लाठीचार्ज के बाद से कैंपस में भारी तनाव है.

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, युनिवर्सिटी स्टाफ को गैरकानूनी ढंग से बंधक बनाने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में बुधवार को 25 छात्रों को गिरफ्तार किया गया है.

Kanhaiya Kumar JNU

हालांकि, तेलंगाना के डीजीपी ने समाचार चैनल एनडीटीवी से कहा है कि कन्हैया कुमार को न तो गिरफ्तार किया जाएगा और न ही हिरासत में लिया जाएगा.

दूसरी ओर कैंपस में बाहरी लोगों और मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी है. युनिवर्सिटी प्रशासन ने पहले ही सोमवार तक सभी कक्षाएं स्थगित कर दी है.

कन्हैया जेएनयू छात्रों और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ वहां गए है. वे रोहित वेमुला की खुदकुशी के मुद्दे पर होने वाले एक प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा उनका रोहित की मां से मुलाकात की योजना है.

गौरतलब है कि हैदराबाद युनिवर्सिटी में पीएचडी कर रहे रोहित वेमुला ने कथित तौर पर प्रशासन के रवैये से तंग आकर 18 जनवरी को आत्महत्या कर ली थी.

First published: 23 March 2016, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी