Home » इंडिया » Kanpur: Amit Shah attacks Akhilesh Government on law and order, alleges Mathura like situation in the whole state
 

अमित शाह: पूरे उत्तर प्रदेश में मथुरा जैसे हालात

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2016, 17:45 IST
(पीटीआई)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर यूपी की समाजवादी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कानपुर में अमित शाह बीजेपी के बूूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए.

इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार कानून व्यवस्था के मोर्चे पर पूरी तरह फेल है. शाह ने मथुरा में गुरुवार को हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा, "मथुरा में जो हुआ वो आप सबके सामने है, लेकिन मथुरा जैसे हालात तकरीबन पूरे उत्तर प्रदेश में हैं."

मथुरा के जवाहर बाग इलाके में गुरुवार को अवैध कब्जा हटाने गए पुलिसकर्मियों पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया था. इस दौरान हिंसा में एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी और एसओ संतोष यादव समेत अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं.

अखिलेश-मायावती पर निशाना

कार्यकर्ताओं से यूपी चुनाव के लिए कमर कसने की अपील करते हुए अमित शाह ने कहा, "केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनने के पीछे उत्तर प्रदेश की बड़ी भागीदारी रही थी."

अमित शाह ने कहा, "जब समाजवादी पार्टी जीतती है, तो अपराध का बोलबाला होता है, जब बहुजन समाज पार्टी जीतती है, तो भ्रष्टाचार और अपराध दोनों बढ़ जाते हैं. भारतीय जनता पार्टी इकलौती ऐसी पार्टी है, जो विकास करती है."

अंबेडकर को किसने रोका?

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "चुनाव आता है, तो फैशन बन जाता है अंबेडकर जी का नाम लेना."

राहुल गांधी पर वार करते हुए शाह ने कहा, "राहुल बाबा थोड़ी पढ़ाई करिए आपको पता चलेगा कि अंबेडकर जी को संसद के अंदर आने से किसने रोका था. कांग्रेस ने."

First published: 4 June 2016, 17:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी