Home » इंडिया » kanpur: dalit killed in police chowki, all policemen suspended
 

कानपुर: पुलिस चौकी में दलित की मौत, सभी 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:51 IST
(एजेंसी)

दलितों पर अत्याचार का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा. यूपी के कानपुर में चकेरी थाना इलाके की अहिरवां पुलिस चौकी में एक दलित की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि मृतक पुलिस की हिरासत में बंद था. घटना के बाद प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

चोरी के आरोप में पकड़ा था

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि कमल वाल्मीकि नाम के एक शख्स को चोरी के आरोप में दो दिन पहले पूछताछ के लिए पुलिस थाने लाई थी, जिसके बाद गुरुवार सुबह पुलिस चौकी में कमल का शव मिला.

मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस पिटाई की वजह से उसकी मौत हुई है. परिजनों ने पुलिस का विरोध करते हुए चौकी पर पथराव किया और सड़क जाम कर दी.

अहिरवां पुलिस चौकी में मौत

वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह पता चल पाएगी. यूपी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ दिनों पहले इलाके में हुई लूट की वारदात में पूछताछ के लिए शिव कटरा के 26 वर्षीय कमल वाल्मीकि को बुधवार रात अहिरवां चौकी लाया गया था.

अधिकारी के मुताबिक उससे पूछताछ की गई थी, लेकिन गिरफ्तार नहीं किया गया था. गुरुवार दोपहर करीब दो बजे जब एक दो पुलिसकर्मियों को छोड़कर सारे पुलिसकर्मी ड्यूटी पर थे, तभी उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक कमल ने खुदकुशी की है.

First published: 5 August 2016, 10:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी