Home » इंडिया » kapil mishra: if bhagat singh was alive he would have 2-4 bombs inside parliament
 

कपिल मिश्रा: आज भगत सिंह होते तो संसद की बेंचों पर दो-चार बम और फेंकते

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2016, 16:41 IST

दिल्‍ली के केजरीवाल सरकार के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर टिप्पणी करते हुए भगत सिंह के बारे में एक विवादास्‍पद बयान दिया है.

कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को कहा कि आज देश में ऐसे हालात बन चुके हैं कि अगर आज भगत सिंह जिंदा होते तो उन्‍हें संसद के खाली पड़े बेंचों पर दो-चार और बम फेंकना पड़ता. इससे पूर्व भी कपिल मिश्रा ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को चिट्ठी लिखकर बीजेपी-पीडीपी गठबंधन पर सवाल उठाये थे.

kapil-tweet

मिश्रा ने शाह को लिखी चिट्ठी में पूछा था कि अगर महबूबा मुफ्ती ‘भारत माता की जय’ कहने से इनकार कर देती हैं तो क्या फिर भी पीडीपी से गठबंधन चलता रहेगा?

मिश्रा ने लिखा कि महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा, शिवसेना और कांग्रेस ने प्रस्ताव पास करके एआईएमआईएम के विधायक को सस्पेंड करा दिया था, क्योंकि उन्होंंने ‘भारत माता की जय’ नारा लगाने से इनकार कर दिया था.

kapil-latter

उन्होंने चिट्ठी में यह भी लिखा कि महबूबा मुफ्ती उस रूबिया सईद की बहन हैं जिन्हें आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था. तब बीपी सरकार को रूबिया को रिहा करने के बदले पांच खूंखार आतंकियों को छोड़ना पड़ा था.

उन्होंने दूसरा सवाल पूछा है कि क्या जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने से पहले महबूबा मुफ्ती सार्वजानिक रूप से अफजल गुरु को आतंकी कहेंगी?

मिश्रा ने तीसरे सवाल में पाकिस्तान दिवस के मौके पर एक केंद्रीय मंत्री को कार्यक्रम में भेजने पर नाराजगी जताई है. आखिरी सवाल के रूप में पठानकोट हमले की जांच करने के लिए पाकिस्तानी टीम को भारत आने की मंजूरी दिए जाने पर महबूबा का दबाव बताया गया है.

First published: 26 March 2016, 16:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी