Home » इंडिया » Karnataka assembly election 2018: amit shah in Karnataka says Yeddyurappa number 1 in corruption
 

जब अमित शाह ने प्रेस कान्फ्रेंस में येदुरप्पा सरकार को बताया भ्रष्टाचार में नंबर-1

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2018, 16:07 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख आज घोषित हो गयी. EC के मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 12 मई की तारीख तय की. इसी बीच चनावी माहौल के चलते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अमित शाह ने मौजूदा कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. शाह ने किसानों के मुद्दे पर सिद्धारमैया सरकार की आलोचना की और कहा इस सरकार में किसान मर रहे हैं और सरकार सो रही है.

आलोचना करने की धुन में अमित शाह अपनी ही पिछली सरकार का नाम ले गए. अमित शाह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सिद्धारमैया सरकार को घेर रहे थे. और गलती से उनकी जबान से पिछले सरकार का नाम ले गए. अमित शाह ने कहा कि मैं भ्रष्टाचार को लेकर डिटेल में नहीं जाना चाहता, लेकिन हाल ही में एक जज की टिप्पणी बताऊंगा. शाह ने कहा, 'अभी-अभी सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर्ड जज ने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए अगर स्पर्धा कर ली जाए तो येदुरप्पा सरकार को भ्रष्टाचार में नंबर वन का अवॉर्ड देना पड़ेगा.'

ये भी पढ़ें- EC ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव का किया ऐलान, 12 मई को वोटिंग 15 को होगी काउंटिंग

 

आलोचना करने में उनकी जुबान से अपने ही नेता बीएस येदुरप्पा का नाम निकल गया. वो भी तब जब खुद बीएस येदुरप्पा उनके बगल में बैठे हुए थे. वहीं पर बाईं तरफ बैठे नेता ने उनके कान में इस गलती के बारे में बताया. जिसके बाद शाह को भी इसका एहसास हुआ और उन्होंने तुरंत अरे...कहते हुए कहा कि सिद्धारमैया सरकार को भ्रष्टाचार के लिए नंबर वन का अवॉर्ड देना पड़ेगा.

कर्नाटक में कुल 224 सीटों पर चुनाव होना है. यहां 4.90 करोड़ वोटर हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को होना है.

ये भी पढ़ें- BJP आईटी हेड अमित मालवीय ने चुनाव आयोग से पहले बता दी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख

First published: 27 March 2018, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी