Home » इंडिया » Karnataka Assembly election 2018: Congress said list of viral candidates on social media is fake
 

कर्नाटक चुनाव: सोशल मीडिया पर वायरल हुई उम्मीदवारों की लिस्ट, कांग्रेस ने बताया फर्जी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 11 April 2018, 12:05 IST

कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पार्टी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि यह एक फर्जी प्रेस विज्ञप्ति है. इस संदर्भ में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) ने अभी तक कुछ भी जारी नहीं किया है.  AICC के कर्नाटक प्रभारी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने जारी बयान में कहा, "कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की सूची के संदर्भ में AICC की फर्जी प्रेस विज्ञप्ति सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है."

उन्होंने कहा, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह एक फर्जी प्रेस विज्ञप्ति है और एआईसीसी ने इस संदर्भ में अभी तक कोई भी प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं की है." वेणुगोपाल ने कहा, "अब स्क्रीनिंग समिति की बैठकें हो रही हैं और केंद्रीय निर्वाचन आयोग की बैठक के बाद ही इस संदर्भ में कोई सूची जारी की जाएगी."

 

उन्होंने कहा, "अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीईसी की कोई बैठक नहीं हुई है."
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, "मुझे बताया गया है कि कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची वायरल हो रही है. एआईसीसी ने अभी तक उम्मीदवारों की किसी सूची को अनुमति नहीं दी है. जो सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वह फर्जी है. इससे बहुत भ्रम फैल रहा है." उन्होंने कहा, "कृपया फेक न्यूज फैक्ट्री के किसी भी उत्पाद पर ध्यान न दें."

ये भी पढ़ें-कर्नाटक चुनाव 2018: BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ये बड़े नाम शामिल

First published: 11 April 2018, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी