Home » इंडिया » Karnataka Assembly Election: Congress party attack to PM Modi of planned to pray at temples in Nepal
 

कर्नाटक चुनाव: PM मोदी के नेपाल दौरे पर बोली कांग्रेस- मंदिर जाकर चुनाव को कर रहे हैं प्रभावित

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 14:14 IST

प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के नेपाल दौरे पर हैं. उनके दौरे का आज आखिरी दिन है. आज सुबह उन्होंने विश्वप्रसिद्ध मुक्तिनाथ मंदिर में विधि-विधान से पूजा-अर्चना की. इस दौरान वह जमीन पर बैठकर पूजा के सारे नियम पूरे करते दिखाई दिए. उन्होंने मंदिर के पुजारी से हाथ में कलावा भी बंधवाया. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

कांग्रेस पार्टी ने पीेएम मोदी पर कर्नाटक चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी दिखाना चाहते हैं कि असली हिंदू वहीं हैं और मंदिर जाकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं.

गहलोत ने कहा कि वे ऐसा करने का नाटक कर रहे हैं. कर्नाटक में आदर्श आचार संहिता लागू है इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नेपाल के मंदिरों में प्रार्थना करने की योजना बनाई. यह लोकतंत्र के लिए एक अच्छी प्रवृत्ति नहीं है. उन्होंने आज का ही दिन इसके लिए क्यों चुना?

बता दें कि मुक्तिनाथ मंदिर में दर्शन करने वाले मोदी भारत के पहले पीएम हैं. मुक्तिनाथ में पूजा करने के बाद वह पशुपतिनाथ मंदिर भी पहुंचे. 

पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 222 सीटों पर वोटिंग शुरू, 15 मई को आएगा जनता का फैसला

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज (12 मई) वोट डाले जा रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा का चुनाव सभी पार्टियों के लिए साख का सवाल बना हुआ है. एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव को जीतने के लिए अपने सभी स्टार प्रचारकों के साथ चुनावी दौरों में एड़ी-चोटी का जोर लगाया वहीं कांग्रेस को और मजबूती देने के लिए सोनिया गांधी भी चुनावी दौरे में शामिल हुईं.

कर्नाटक की 224 विधानसभा की 222 सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गए हैं. इसके लिए शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. बेंगलुरु के जयनगर सीट पर मतदान रद्द होने और राजेश्वरी नगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान निर्वाचन नियमों के उल्लंघन की वजह से 224 सीटों में से 222 सीटों पर ही मतदान होगा.

First published: 12 May 2018, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी