Home » इंडिया » Karnataka Assembly Elections 2018: Rahul Gandhi attacks Why PM Modi making corrupt Yeddyurappa CM candidate
 

PM मोदी भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं और जेल होकर आने वाले को CM कैंडिडेट बनाते हैं- राहुल गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 18:03 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राज्य के कलगी में जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर हमला किया. गांधी ने कहा कि अमित शाह ने खुद कहा था कि सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री येदियुरप्पा थे. क्या मोदी जी चाहते हैं कि रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा कर्नाटक का पैसा लूटें? 

पीेएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि एक ओर पीएम मोदी कहते हैं कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं और दूसरी तरफ प्रदेश के 35 हजार करोड़ रुपये चुराने वाले रेड्डी बंधुओं को भाजपा टिकट देती है. इसके अलावा जेल से हाल ही में लौटे येदियुरप्पा के साथ मंच पर खड़े होकर भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं. 

राहुल गांधी ने कहा कि यहां कोई ऐसा है जिसकी जेब में पीएम मोदी ने पंद्रह लाख छोड़ो दस रुपये भी डाले हों? अकाउंट में रुपयों का वादा किया लेकिन पैसे पहुंचे नहीं. उल्टा उन्होंने नोटबंदी लागू कर दी और लोगों से कहा कि आपके पास जो पैसे हैं वो बैंक में जमा कर दो. बैंक के पैसे नीरव मोदी ने ले लिये और वह विदेश भाग गया.

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की टिकट से दागी रेड्डी बंधु और उनके रिश्तेदार चुनावी उम्मीदवार हैं. कांग्रेस चोरों को विधानसभा नहीं जाने देगी, मोदी रेड्डी बंधुओं को विधानसभा भेजना चाहते हैं.

पढ़ें- TCS, Infosys सहित देश की चार टॉप IT कंपनियों ने बीते साल दी महज इतनी नौकरियां

राहुल ने कहा कि पूरे देश के बिजनस बंद हो गए, लेकिन अमित शाह का पुत्र 50,000 रुपये को तीन महीने में 80 करोड़ रुपये में बदल दिया. उनके मंत्री पीयूष गोयल देश को नहीं बताते हैं कि उनकी कंपनी है, ऐफिडेविट में छिपाते हैं और उसे एक अन्य पावर कंपनी को बेच देते हैं.

राहुल ने कहा कि भाजपा के लोग चाहते हैं कि कर्नाटक को आरएसएस चलाए. आपके भाषा, इतिहास, संस्कृति, खाना सबको भाजपा/आरएसएस के लोग कुचलना चाहते हैं. पूरे देश में भाजपा/आरएसएस के लोग दलितों को कुचल रहे हैं और मार रहे हैं और जो व्यक्ति अंबेडकर जी की बात करते हैं उनके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता. 

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर बेंगलुरू को 'गार्बेज सिटी' (कचरे का शहर) बना देने का आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा कि यह शहर 'भारत का गौरव' है और प्रधानमंत्री ने इसका अपमान किया है.

First published: 4 May 2018, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी