Home » इंडिया » Karnataka: BJP now accused Congress-JDS of grabbing MLAs
 

कर्नाटक : 'सरकार बचाने के लिए हमारे विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं कुमारस्वामी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2019, 12:13 IST

कर्नाटक में जद (एस)-कांग्रेस सरकार के भाग्य का फैसला आज विधानसभा में विश्वास मत के साथ तय हो जाएगा. रविवार को बागी विधायकों ने अपने रुख पर समझौता करने से इनकार कर दिया. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने उनसे बुरी ताकतों से सरकार को बचाने के लिए वापस आने की अपील की थी. एक वीडियो संदेश जारी करते हुए विद्रोही विधायकों ने दोहराया कि वे पीछे नहीं हटेंगे और उनमें विधानसभा सत्र में भाग लेने का कोई सवाल ही नहीं है.

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के दो निर्दलीय विधायकों की तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया. वह विधानसभा में चल रहे विश्वास मत को शाम 5 बजे या उससे पहले समाप्त करने के लिए अदालत से स्पीकर और राज्य सरकार को निर्देश देने की मांग कर रहे हैं.

 

इस बीच भाजपा के वरिष्ठ विधायक अरविंद लिंबावली ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पक्ष भाजपा विधायकों को अपनी सरकार बचाने के लिए अपने ओर खींचने की कोशिश कर रहा है. सत्र शुरू होने से कुछ मिनट पहले विधानसभा परिसर में बोलते हुए उन्होंने दावा किया कि एक सत्ताधारी मंत्री ने उन्हें बुलाया और गठबंधन के लिए मुझे लुभाने की कोशिश की."


जब पूछा गया कि मंत्री कौन हैं, तो लिम्बावली का कहना है कि वह उचित समय पर उनका नाम लेंगे. भाजपा नेता ने कहा उन्हें जानकारी है कि भाजपा के कुछ नेताओं ने भी गठबंधन के नेताओं से हाथ मिलाया.

कर्नाटक : कुमारस्वामी की कुर्सी बचेगी या जाएगी, आज हो जायेगा फैसला

First published: 22 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी