Home » इंडिया » Karnataka: BJP win Floor Test with the support of these 12 MLAs?
 

कर्नाटक : इन 12 विधायकों के समर्थन से जीतेंगे येदियुरप्पा फ्लोर टेस्ट ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 17:59 IST

शनिवार शाम चार बजे बीजेपी को फ्लोर टेस्ट पास करना होगा. बीजेपी की ओर से सीएम पद की शपथ ले चुके येदियुरप्पा का कहना है कि वह इस टेस्ट को आसानी से पास कर लेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी का दावा है कि उसके संपर्क में 12 विधायक हैं. इनमें सात विधायक कांग्रेस के, एक जेडीएस, एक निर्दलीय और केपीजेपी का विधायक शामिल है.

ये विधायक हैं बीजेपी  के संपर्क में 

जिन के विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की बात की जा रही है, उनमे आनंद सिंह (कांग्रेस), प्रताप गौडा पाटिल (कांग्रेस), बी नारायण राव (कांग्रेस) महंतेश काउजलगी (कांग्रेस) अमेराईगौडा बैंयापुर, (कांग्रेस) डीएस होलोगेरी (कांग्रेस) राजशेखर पाटिल (कांग्रेस) बैंकट राव नडागौड़ा (जेडीएस), एस नागेश (निर्दलीय) और आर शंकर शामिल हैं.

 

अगर बीजेपी को इन 12 का साथ मिल जाता है तो बीजेपी के पास 116 सीटें हो जाएंगी, जो बहुमत के आंकड़े 112 से चार ज्यादा हैं. कर्नाटक विधानसभा में कल होने वाले बहुमत परीक्षण के लिए कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक केजी बोपैया को प्रोटेम स्पीकर बनाया दिया है. हालांकि इस बात को लेकर कांग्रेस नेता विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस का कहना है कि वह बोपैया की नियुक्ति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

इससे पहले प्रोटेम स्पीकर के लिए कांग्रेस के विधायक रघुनाथ विश्वनाथ देशपांडे का नाम था. बता दें कि कांग्रेस के विधायक रघुनाथ विश्वनाथ देशपांडे सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं और बोपैया तीन बार बीजेपी के टिकट पर विधायक रह चुके हैं. इस बात को लेकर कांग्रेस नेता विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक: केजी बोपैया को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकती है काग्रेंस

 

First published: 18 May 2018, 17:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी