Home » इंडिया » Karnataka By Election 2018: Big loss to BJP Congress JD(S) alliance leads on 4 out of 5 seats in
 

कर्नाटक उपचुनाव में BJP को तगड़ा झटका, कांग्रेस-JDS गठबंधन ने जीती 5 में से 4 सीटें

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 12:48 IST

कर्नाटक उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-जेेडीएस गठबंधन ने बीजेपी को मात देते हुए पांच में से चार सीटें जीत ली हैं. बता दें कि कर्नाटक में 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हुए हैं.

कर्नाटक में सत्ताधारी गठबंधन कांग्रेस-जेडीएस ने भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दिया है. बेल्लारी और जामखंडी विधानसभा में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. वहीं मांड्या और रामनगर लोकसभा सीट में जेडीएस को जीत मिली है. वहीं बीजेपी ने शिमोग्गा लोकसभा सीट जीत ली है. बीजेपी ने शिमोग्गा लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेन्द्र को चुनावी मैदान में उतारा था.

कर्नाटक के उपचुनाव में इन पांचों सीटों पर शनिवार को वोट डाले गए थे, जिसमें 67 फीसदी वोटिंग हुई थी. इसमें बीजेपी के पांच, कांग्रेस के तीन, जेडीएस के दो और 21 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के लिए उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा था. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी जेडीएस उम्मीदवार के तौर पर रामनगर सीट से चुनाव लड़ रही हैं. 

First published: 6 November 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी