Home » इंडिया » Karnataka CM Rs. 70 lakh wrist watch became big issue
 

कर्नाटक के सीएम के गले पड़ी 70 लाख की कलाई घड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2016, 18:39 IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की कलाई की घड़ी उनके गले पड़ गई है. जनता दल (एस) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री से पूछा है कि आपकी कलाई में 70 लाख रुपये की घड़ी क्या कर रही है?

मुख्यमंत्री की कलाई में 70 लाख रुपये कीमत की घड़ी का मामला तब सामने आया था जब कुमारस्वामी ने सीएम पर आरोप लगाया कि समाजवादी सीएम अब पूंजीपति हो गए हैं. 

मुख्यमंत्री 70 लाख रुपये की घड़ी और दो लाख रुपये का चश्मा पहनते हैं जो खुद को राम मनोहर लोहिया की विचारधारा का बताने वाले एक समाजवादी नेता को शोभा नहीं देता. उन्होंने यह भी कहा था कि उस घड़ी की फोटो उन्होंने दुबई भेजकर इसके दाम की भी जानकारी जुटाई थी.

कुमार स्वामी के मुताबिक, सिद्घारमैया हबोल्ट कंपनी की घड़ी पहनते हैं. इसमें हीरे जड़े हुए हैं. इसकी कीमत 68 लाख 56 हजार रुपये है. इसमें कस्टम ड्यूटी मिलाने के बाद इसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये की हो जाती है.

मालूम हो कि बीते माह ऐसी खबर भी सुर्खियों में रही थी कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक कर्नाटक सिल्क इंडस्ट्रीज कारपोरेशन (केएसआईसी) के शोरूम के उद्घाटन अवसर पर अपनी पत्नी के लिए एक साड़ी खरीदी. जिसकी कीमत करीब 1.09 लाख रुपये थी. बताया जाता है कि सिल्क की यह साड़ी वाटरप्रूफ थी.

किसी मित्र ने उपहार में दी है घड़ीः सीएम

वहीं, इस विवाद के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घड़ी उनके एक मित्र ने उपहार में दी थी. इतना ही नहीं वे अपनी दोनों मूल्यवान चीजें (घड़ी-चश्मा) पांच लाख रुपये में देने को तैयार हैं. 

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कंगल हनुमंथैया के चित्र पर माल्यार्पण के बाद उन्होंने पत्रकारों से यह बात कही. कुमारस्वामी के बारे में भी उन्होंने कहा कि उनके पास इस तरह के मुद्दे उठाने के अलावा कोई और काम नहीं है.

First published: 12 February 2016, 18:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी