Home » इंडिया » Karnataka: Congress leader Belur Gopalakrishna calls for assassination of PM Narendra Modi
 

Video: कांग्रेसी नेता ने सरेआम PM मोदी को गोली मारने की कही बात, मच गया बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2019, 12:12 IST

कर्नाटक के एक कांग्रेस नेता वेलूर गोपाल कृष्ण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोली मारने की बात कही. इसका वीडियो भारतीय जनता पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. कांग्रेस के नेता के इस बयान से विवाद हो गया है. यह वीडियो आने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है.

वीडियो चार फरवरी का है. तब हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे द्वारा नाथूराम गोडसे को महात्मा गांधी की हत्या करने के लिए महिमामंडित करने के विरोध में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. दरअसल, अलीगढ़ में 31 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर पूजा पांडे ने राष्ट्रपिता के पुतले पर खिलौना पिस्टल से गोली मारी थी.

 

इसके खिलाफ कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा था, "इन दिनों लोग महात्मा गांधी को मारने वाले नाथूराम गोडसे के बारे में बात कर रहे हैं. ये लोग समाज में रहने लायक नहीं हैं. यदि वे लोकतांत्रिक ताने-बाने को खत्म करना ही चाहते हैं तो उनमें पीएम मोदी को मारने का हिम्मत होना चाहिए."

कांग्रेस विधायक के बयान ने बीजेपी को आगबबूला कर दिया है. बीजेपी प्रवक्ता एस प्रकाश ने इस पर कहा कि विधायक ने ऐसा बयान देकर गंभीर अपराध किया है. विधायक की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए.

हांलांकि कांग्रेस पार्टी ने विधायक के बयान से खुद को अलग करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के गृहमंत्री एमबी पाटिल ने बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गोपालकृष्ण से माफी मांगने को कहा. 

पढ़ें- Video: कांग्रेस के दिग्गज नेता ने मंदिर में दर्शन के लिए तोड़ी कतार, तो इस लड़की ने लगा दी क्लास

First published: 6 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी