Home » इंडिया » Karnataka: Congress leader Roshan Baig to appeal muslims to hands with BJP
 

कर्नाटक: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस पार्टी में बगावत, BJP के साथ जाना चाहते हैं मुस्लिम नेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2019, 15:18 IST

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट अभी आए भी नहीं हैं उससे पहले ही कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी में बगावत हो गई है. वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने पार्टी छोड़ने के संकेत दे दिये हैं. बेग ने बीजेपी सरकार वापस आने की स्थिति में मुस्लिम समुदाय से समझौता करने का भी निवेदन किया.

बेग ने कहा कि यदि राजग सरकार में लौटता है तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे परिस्थिति से समझौता करें. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार रोशन बेग ने पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को जोकर तक करार दिया.

बेग ने कांग्रेस के स्थानीय नेताओं पर हमला किया और कहा कि वेणुगोपाल जोकर हैं. इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव को नाकाम अध्यक्ष बताया. बेग ने कहा कि बीजेपी अगर राज्य में 18 से ज्यादा लोकसभा सीट पाती है तो यह सिद्धारमैया और अन्य नेताओं की वजह से होगा. यह कांग्रेस को जोरदार तमाचा है.

बेग ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की आलोचना करते हुए कहा कि वह खुद नहीं चाहते कि यह सरकार ज्यादा समय तक चले. सिद्धारमैया जेडीएस के नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं देखना चाहते. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राज्य में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया. यदि जरूरत पड़ती है तो मुसलमानों को बीजेपी के साथ हाथ मिलाना चाहिये. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को किसी एक पार्टी का वफादार नहीं बने रहना चाहिये. कर्नाटक में मुसलमानों के साथ कांग्रेस ने क्या किया? कांग्रेस ने सिर्फ एक टिकट दिया.

First published: 21 May 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी