Home » इंडिया » Karnataka: Congress MLA Anand Singh submitted his resignation to the Governor
 

कर्नाटक में रातों-रात बन सकती है BJP सरकार ! कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद मचा घमासान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 17:11 IST

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार पर एक बार फिर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह ने अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा खबर आ रही है कि कांग्रेस के एक और विधायक रमेश जार्किहोली ने भी अपना इस्तीफा गवर्नर को सौंप दिया है. इसके बाद एक बार फिर बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने की अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि हम राज्य में सरकार बनाने की अपनी संभावना तलाश रहे हैं. येदियुरप्पा ने कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद कहा, "आपसी कलह के चक्कर में अगर कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर जाती है तो वो अपनी सरकार बनाने के मौके तलाशेंगे." 

येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी भाजपा मध्याव‌धि चुनाव की पक्षधर नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार बनने की स्थिति बनती है तो बीजेपी कर्नाटक में एक बार फिर स्‍थायी सरकार बनाने की ओर रुख करेगी. 

दूसरी तरफ इस राजनीतिक संकट के समय कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी राज्य में मौजूद नहीं हैं. कुमारस्वामी इन दिनों एक निजी यात्रा पर अमेरिका गए हुए हैं. वहीं विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि उन्हें कांग्रेस विधायक आनंद कुमार के इस्तीफे की जानकारी नहीं है.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें सूचना मीडिया के जरिये ही मिली है. उन्होंने कहा कि विधायक आनंद सिंह से उनकी कोई मुलाकात ही नहीं हुई है. कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने इस मुद्दे पर कहा कि उनको आनंद सिंह के इस्तीफे से झटका लगा है. उन्होंने बताया कि वे उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है.

अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान पर 18 साल पहले बालाकोट जैसी एयर स्ट्राइक करना चाहते थे, लेकिन..

World Cup 2019: टीम इंडिया को लग रहा झटके पर झटका, अब यह खिलाड़ी हुआ विश्वकप से बाहर

First published: 1 July 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी