Home » इंडिया » karnataka cops arrest 5 for assaulting Tanzanian girl
 

विदेशी छात्रा पर हमले के मामले में पांच गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2016, 17:39 IST

बेंगलुरु में तंजानिया की छात्रा के साथ हुई बदसलूकी मामले में पुलिस ने पांच लोग को गिरफ्तार किया है.

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन. एस. मेघारिक ने बताया, 'घटना के चश्मदीदों और घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी में कैद वीडियो फुटेज के आधार पर पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया. हम उन्हें हिरासत में लेने और आगे की जांच के लिए स्थानीय अदालत में पेश करेंगे.'

मेघारिक ने कहा कि मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है. मामला सामने आने के बाद राज्‍य के गृह मंत्री जी परमेश्‍वर ने कहा है कि छात्रा के कपड़े उतारकर परेड कराए जाने की बात में सच्‍चाई नहीं है.

छात्रा को निर्वस्त्र कर इलाके में घुमाने की मीडिया की रिपोर्टो को खारिज करते हुए मेघारिक ने कहा कि उनके साथ केवल मारपीट हुई थी, जिसमें उनकी टी-शर्ट फट गई.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना की रिपोर्ट कर्नाटक सरकार से मांगी है. इसके अलावा दिल्ली स्थित तंजानिया दूतावास ने भी राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

पढ़ेंः क्या है पूरा मामला

35 साल की एक स्थानीय महिला को कथित रूप से सूडान के एक व्यक्ति ने अपनी कार से धक्का मार दिया और बाद में वह घटनास्थल से फरार हो गया. इस दुर्घटना में महिला की मौत हो गई.

इसके बाद दुर्घटना स्थल से जब तंजानिया की छात्रा गुजर रही थी तो घटनास्थल पर मौजूद आक्रोशित भीड़ ने कथित तौर पर घटना का दोषी मानते हुए छात्रा को बुरी तरह से मारा, उसकी कार जला दी.

छात्रा ने इस मामले में पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, 'उसका किसी भी दुर्घटना से कोई संबंध नहीं था, लेकिन हिंसक भीड़ ने मेरे साथ बदसलूकी की और उस समय पुलिस के लोग तमाशा देख रहे थे, उन्होंने इसे रोकने की कोई कोशिश नहीं की.'

First published: 4 February 2016, 17:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी