Home » इंडिया » Karnataka: differences between jds and congress bjp called meeting
 

कर्नाटक में फिर BJP सरकार की सुगबुगाहट, JDS-कांग्रेस मतभेद के बीच पार्टी ने बुलाई अहम बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 8:52 IST

कर्नाटक में पिछले महीने 15 तारीख को आए चुनाव रिजल्ट के बाद वहां का नाटक थमने का नाम नहीं ले रहा है. रिजल्ट के लगभग डेढ़ महीने बाद भी वहां राजनीतिक उठापटक जारी है. खबर है कि एक बार फिर कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बन सकती है. 

खबर है कि आज कर्नाटक में बीजेपी की राज्य में सत्ता के लिए अहम बैठक होने वाली है. यह बैठक बेंगलुरु में होगी. बता दें कि स्टेट एक्ज़ीक्यूटिव की विधानसभा चुनाव के बाद ये पहली बैठक है. इस बैठक में जेडीएस और कांग्रेस में मतभेद के बाद पैदा हुई स्थिति पर चर्चा होगी और पार्टी अपनी आगे की रणनीति तैयार करेगी.

 

बैठक के बाबत राज्य में पार्टी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि बैठक में केंद्र सरकार की चार साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की भी रणनीति बनाई जाएगी. साथ ही अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों पर भी मंथन होगा और रणनीति बनाई जाएगी. 

दरअसल, कर्नाटक में बीजेपी को पछाड़कर एक साथ सत्ता में आने वाली पार्टियां जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जेडीएस और कांग्रेस के बीच बजट और कई दूसरे मुद्दे पर मतभेद की खबरें आ रही हैं.

यहां तक कि कांग्रेस नेता और अभी तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे सिद्धारमैया ने भी पिछले दिनों कहा था कि गठबंधन में आये तनाव के चलते उन्हें संदेह है कि यह सरकार शायद ही अपना कार्यकाल पूरा कर पाए. सिद्धारमैया ने कहा था कि यह सरकार तब तक रहेगी जब तक संसदीय चुनाव पूरे नहीं हो जाते. उसके बाद सभी घटनाक्रम होंगे.

पढ़ें- रोकनी पड़ी अमरनाथ यात्रा, केवल 1,007 को बाबा बर्फानी ने दिए दर्शन

हालांकि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष परमेश्वरा ने सिद्धारमैया के इस दावे पर जवाब दिया था कि अध्यक्ष के तौर पर मैं यह स्पष्टीकरण दे रहा हूं कि हम पांच साल तक इस सरकार को चलाने के लिए सहमत हुए हैं. अन्य लोग बाहर जो बात कर रहे हैं, वह अप्रासंगिक हैं.

First published: 29 June 2018, 8:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी