Home » इंडिया » Karnataka election 2018: BJP allegation congress leader rahul gandhi Insult of Vande Mataram
 

राहुल गांधी ने किया वंदे मातरम का अपमान! BJP ने जारी किया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 8:59 IST

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर वंदे मातरम का अपमान करने का आरोप लगाकर हमला किया है. भाजपा वे अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर राहुल गांधी पर हमला बोला. पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रगीत का सम्मान नहीं करते.

दरअसल, भाजपा ने जो वीडियो शेयर किया है वह वीडियो कर्नाटक के एक स्थानीय टीवी चैनल ने अपने रिपोर्ट में दिखाया है. वीडियो में दिखाया गया है कि कर्नाटक चुनाव को लेकर हुई जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी केवी वेणुगोपाल समेत कई पार्टी नेता मौजूद थे. वीडियो में राहुल गांधी अपनी घड़ी की ओर इशारा करते हुए कुछ कहते दिखाई देते हैं.

 

इसी को लेकर कहा जा रहा है कि वह कार्यक्रम को जल्दी खत्म करने की बात कह रहे हैं. इसके बाद, एक शख्स गीत गाने वाले को कहते दिखता है कि सिर्फ एक लाइन गाकर खत्म कर दे. जैसे ही वह शख्स वंदे मातरम गाना शुरू करता है, वेणुगोपाल राहुल को खड़े होने के लिए कहते दिखते हैं.

इसे लेकर ही भाजपा राहुल पर पूरी तरह हमलावर है. कर्नाटक में आयोजित एक जनसभा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "मैं एक वॉट्सऐप मैसेज पढ़कर हैरान था, जिसमें कहा गया था कि दक्षिण कन्नड़ जिले के बंटवाल में आयोजित रैली में राहुल गांधी ने आयोजकों से कहा कि वंदे मातरम छोटा करके गाया जाए क्योंकि उन्हें जल्दी थी."

 

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को भारतीय राजनीति में रहने का कोई अधिकार नहीं है. भाजपा ने कहा, "वह राष्ट्रगीत का सम्मान नहीं करते. हम उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं?"

पढ़ें- JNU में बवाल: 'लव जिहाद' पर बनी फिल्म दिखाने पर भिड़े दो छात्र संगठन, कई घायल

हालांकि, कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए वीडियो को फर्जी बताया. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, "फर्जी वीडियो बनाने के लिए यह उनका किया धरा है. कांग्रेस से ज्यादा वंदे मातरम में कौन विश्वास कर सकता है? वंदे मातरम तो कांग्रेस के अधिवेशन में 1896 से गाया जा रहा है. हमारा हर सत्र वंदे मातरम से शुरू होता है और राष्ट्रगान से खत्म होता है. वे हमें वंदे मातरम का पाठ पढ़ा रहे हैं? यह तो न उनके दफ्तर में गाया जाता है और न ही आरएसएस मुख्यालय में."

First published: 28 April 2018, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी