Home » इंडिया » Karnataka election 2018: PM narendra modi rally in chitradurga amit shah present targeted congress and
 

कर्नाटक चुनाव: चित्रदुर्ग में बोले PM मोदी- क्लीन चिट देने वाले मुख्यमंत्री का करो क्लीन स्वीप

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 12:43 IST

कर्नाटक में चुनावी हलचल बढ़ती जा रही है. कर्नाटक के चित्रदुर्ग में प्रधानमंत्री मोदी आज सभा को सम्बोधित कर रहे हैं. इस चुनावी रैली में उन्होंने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा. इस रैली में उन्होंने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,''हजारों योजनाएं, हजारों मकानों, कई जमीनों एक ही परिवार का कब्जा है. बाबा साहब का स्मारक बनाने के लिए कभी कांग्रेस आगे नहीं आई. हमने बाबा साहब के पंचतीर्थ पर काम किया है.''

पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें-

किसानों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि येदियुरप्पा के सीएम बनने के बाद जो योजनाएं थीं, उन्हें कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया. अगर येदियुरप्पा की सरकार बनी तो उन योजनाओं को फिर से शुरू किया जाएगा.

पीएम मोदी ने आगे कहा,''यहां के किसानों ने पानी के बिना भी अनार, मौसमी, केला, अंजीर, आम उपजाने में सराहनीय काम किया है. हमने ऐसे किसानों के लिए प्रधानमंत्री संपदा योजना बनाई है. हजारों करोड़ की लागत से उनकी मदद करने का बीड़ा उठाया है.''

ये भी पढ़ें- 



विपक्ष पर निशाना साधते हुए मोदी बोले कि भ्रष्टाचारियों को क्लीन चिट देने वाले मुख्यमंत्री को क्लीन स्वीप कर दो. जो कांग्रेस पार्टी आपका वेलफेयर नहीं सोचती, उनके फेयरवेल का समय आ गया है. यहां के मुख्यमंत्री अपने सूटकेस में कैरेक्टर सर्टिफिकेट रेडी रखते हैं. उनके किसी मंत्री पर आरोप लगें तो अपने सूटकेस से उसे सर्टिफिकेट निकालकर दे देते हैं.

 

कांग्रेस दिलवाली नहीं डीलवाली पार्टी है

कांग्रेस पर तंज कस्ते हुए मोदी बोले कि कांग्रेस के नेताओं के नाम के आगे-पीछे कई नाम लग जाते हैं, लेकिन मैंने चित्रदुर्ग में पहली बार सुना कि एक मंत्री के नाम के आगे डील लगा है. यानी जब तक डील नहीं होती ये दिल से काम नहीं करते. कांग्रेस दिलवाली नहीं डीलवाली पार्टी है. कांग्रेसी पानी के पैसे चबा गए, आदिवासियों के हॉस्टल में उनके बिस्तर के पैसे भी मार गए. ये आपके घर के बिस्तर भी मार जाएंगे. मैंने पूछा कि कांग्रेसी नेता बिस्तर में इतनी रुचि क्यों रखते हैं तो मुझे किसी ने बताया कि वे बिस्तर के नीचे रुपये छिपाते हैं. इसलिए बिस्तर में उनकी रुचि है.

 

मोदी के भाषण की कुछ अन्य बातें

चित्रदुर्ग की धरती में जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान का मंत्र जीता-जागता महसूस होता है. यहां के किसानों ने नया इतिहास बनाया है. यहां से देश के लिए मर-मिटने वाले जवान भी आए हैं. यह धरती वैज्ञानिकों की भी है. जल्द ही चित्रदुर्ग भारत के आधुनिक विज्ञान का केंद्र बनने जा रहा है, यहां की धरती 'जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान' के मंत्र की पर्याय है.

 

कर्नाटक के निर्माता और कांग्रेस के अध्यक्ष रहे लिजलिंगप्पा के साथ कांग्रेस ने क्या किया, इतने बड़े नेता को कांग्रेस के परिवार और बड़े नेताओं ने उन्हें अपमानित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा. उनका अपराध क्या था, उन्होने नेहरू की गलत आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाए थे, इसलिए उनकी दुर्दशा कर दी गई. चुनावों की राजनीति के लिए समाज को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस में एक परिवार के लिए लोगों को अपमानित करने का इतिहास रहा है. भाजपा की सरकार बनने के बाद दलितों और आदिवासियों का अपमान करने वाले कानून को और कड़ा बनाया गया.

पीएम मोदी का पूरा भाषण सुनें-

First published: 6 May 2018, 12:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी