Home » इंडिया » Karnataka Election 2018: Rahul Gandhi and congress hints sabotage after multiple faults in his flight
 

राहुल गांधी के विमान में खराबी को लेकर कांंग्रेस ने जताई साजिश की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 8:37 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का चार्टर्ड प्लेन गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बचा. वह उस वक्त अपने कुछ सहयोगियों के साथ दिल्ली से कर्नाटक जा रहे थे. तब अचानक प्लेन में एक साथ कई तकनीकी गड़बड़ियां सामने आ गईं. विमान आसमान में एक तरफ झुक गया था जिसकी वजह से विमान में सफर कर रहे लोगों पर जान की बन आई थी.

हालांकि बाद में समय रहते उनके प्लेन को हुबली में सुरक्षित उतार लिया गया. अब इस घटना के पीछे कांग्रेस पार्टी साजिश का आरोप लगा रही है. कांग्रेस को शक है कि किसी ने जानबूझकर यह हरकत की है. इसे लेकर राहुल गांधी के ऑफिस ने कर्नाटक पुलिस से शिकायत में आरोप लगाया है कि इस वीवीआईपी विमान में राहुल गांधी सहित कुल चार लोग सफर कर रहे थे, जिसमे अचानक तकनीकि खराबी आ गई.

 

राहुल गांधी के ऑफिस ने कहा है कि इस मामले की जांच इस तरह से की जानी चाहिए कि किसी ने जानबूझकर यह हरकत की है. इस घटना के पीछे साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के प्लेन में आई तकनीकी गड़बड़ी की खबर के बाद नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस पूरे मामले की जांच की बात कही है. मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई गई है.

 

राहुल के करीबी सहयोगी कौशल विद्यार्थी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन राजू को लिखे एक पत्र में कहा कि राहुल जिस विमान में सवार थे, वह एकाएक बाईं तरफ झुक गया और विमान तेजी से नीचे जाने लगा. साथ ही विमान में एकाएक तेज कंपन शुरू हो गई.

पढ़ें- गुजरात: चार साल के बच्चे से दुष्कर्म व हत्या के आरोपी को मिली मौत की सजा

पत्र मिलने के बाद हुबली-धारवाड़ की पुलिस उपायुक्त रेणुका सुकुमार ने कहा कि हमें विमान में अस्पष्ट गड़बड़ी की शिकायत मिली है. हमनें आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही बरतने का मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को फोन करके उनका हालचाल लिया.

First published: 27 April 2018, 8:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी