Home » इंडिया » Karnataka election 2018: rahul gandhi says why modi is silent on dalit issues
 

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी के अंदर क्रोध मेेरे लिए नहीं सबके लिए है

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 12:21 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार का आज आखिरी दिन है. चुनावी लड़ाई के इस दौर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.  चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर पीएम मोदी को घेरा. राहुल ने दलित, हिंदू, मुस्लिम, भ्रष्टाचार के मुद्दों पर बीजेपी और पीएम मोदी से सवाल किये.

दलितों के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल ने सवाल किया कि इन घटनाओं पर प्रधानमंत्री चुप क्यों रहते हैं? राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी पर हुए निजी हमलों के लिए भी सवाल किये. 

बेंगलुरु में हुई प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा,  "प्रधानमंत्री हमला बोलते हैं लेकिन जब बात भ्रष्टाचार, दलित की हो तो कुछ नहीं बोलते." भ्रष्टाचार के मामले में राहुल गांधी ने मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, '' बीएस येदुरप्पा भ्रष्टाचार के मामले में जेल जा चुके हैं, लेकिन उन्हें सूबे में सीएम का कैंडिडेट घोषित किया गया है. बीजेपी ने अरबों के भ्रष्टाचारी रेड्डी ब्रदर्स को टिकट दिया. मोदी उनकी बात नहीं करते हैं.''

 

BJP नहीं जानती हिन्दू का मतलब

राहुल गांधी ने कहा, '' मैं पिछले 15 सालों से मंदिर मस्जिद गुरूद्वारे और सभी धार्मिक स्थलों पर जाता हूँ. बीजेपी को ये बात पसंद नहीं. बीजेपी हिंदू का मतलब नहीं समझती है. मैं मंदिर मस्जिद जाता रहूंगा.

 

मां सोनिया पर मोदी के निजी हमले का दिया करारा जवाब

पीएम मोदी के तंज के जवाब में राहुल ने कहा कि मेरी मां का जन्म इटली में हुआ लेकिन उन्होंने अपना अधिकांश जीवन भारत में गुजारा है. मेरी मां भारतीय है. उन्होंने कहा कि मेरी मां (सोनिया गांधी) ने इस देश के लिए बलिदान दिया है.

 

दलित हितों की बात पर चुप क्यों है पीएम मोदी

राहुल गांधी ने कहा हम दलितों का मुद्दा उठाते हैं. पीएम मोदी दलितों की बात पर कुछ क्यों नहीं बोलते? जब रोहित वेमुला को मारा गया, ऊना में दलितों को पीटा गया तो मोदी जी ने एक शब्द भी नहीं कहा. सवाल उठाना हमारा काम है और हम दलितों के मुद्दे पर सवाल उठाएंगे. पर यहां मुद्दा ये है कि पीएम इन मामलों में कुछ क्यू नहीं बोलते?


सबके लिए है गुस्सा
राहुल ने आगे कहा कि मोदी जी लोगों को गुमराह करना चाहते हैं. ये कर्नाटक का चुनाव है, नरेन्द्र मोदी जी या राहुल गांधी का नहीं है. मोदी जी के भीतर काफी गुस्सा है और वो सिर्फ मेरे लिये नहीं है सभी के लिये है

First published: 10 May 2018, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी