Home » इंडिया » Karnataka Election 2018 Result Live: BJP is leading cm Siddaramaiah lost his seat
 

कर्नाटक चुनाव रिजल्ट Live: बहुमत की ओर तेजी से बढ़ रही BJP, सिद्धारमैया हार रहे अपनी सीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 10:49 IST
(ani)

 

Karnataka Election Results Live Updates : कर्नाटक में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझान में कांग्रेस बढ़त बनाती दिख रही थी, लेकिन अब बीजेपी तेजी से बहुमत की ओर बढ़ रही है. स्थानीय टीवी चैनल टीवी 9 की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी 100 सीटों पर बढ़त बना चुकी है. बता दें कि बहुमत के लिए 112 सीटों की जरूरत है. 

 

वहीं बड़ी खबर यह है कि कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया अपनी सीट हार रहे हैं. खबर है कि सिद्धारमैया 12000 वोटों से पीछे चल रहे हैं. बता दें कि सिद्धारमैया दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. बादामी सीट से वह आगे चल रहे हैं वहीं चामुंडेश्वरी से वह पीछे चल रहे हैं.

जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष और दिग्गज नेता एचडी कुमारस्वामी चन्नापटना सीट से आगे चल रहे हैं. वह रामनगरम सीट से भी बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी के लिए अच्छी खबर, रेड्डी ब्रदर्स दोनों ही सीटों पर आगे चल रहे हैं. वरुणा से सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने शुरुआती बढ़त बना ली है. वहीं रामनगरा से जेडीएस के कुमारस्वामी आगे चल रहे हैं. 

हालांकि अभी इन आंकड़ों के अभी तेजी से बदलने की संभावना है. हालांकि अब यह लगा रहा है कि इसमें जेडीएस की भूमिका महत्वपूर्ण हो जायेगा.

पढ़ेंं- कर्नाटक चुनाव: एग्जिट पोल देख बदला देवगौड़ा का मूड, नतीजोंं से पहले दिए गठबंधन के संकेत

गौरतलब है कि कर्नाटक बीजेपी, कांग्रेस समेत यहां की क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. बीजेपी कर्नाटक जीतकर जहां दक्षिण में घुसने को बेताब है तो राहुल गांधी को भी खुद को साबित करना है. पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस के लिए भी यह चुनाव काफी अहम है. कर्नाटक के नतीजों पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन चुके हैं.

 
 
First published: 15 May 2018, 9:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी