Home » इंडिया » Karnataka Election 2018 Result Live: magic of PM Modi BJP leading congress lost
 

कर्नाटक भी हुआ कांग्रेस मुक्त, मोदी मैजिक से BJP को पूर्ण बहुमत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 11:38 IST

कर्नाटक में वोटों की गिनती तेजी से हो रही है. शुरुआती रुझान में कांग्रेस बढ़त बनाती दिख रही थी, लेकिन अब बीजेपी बहुमत से काफी आगे निकल गई है. जिस तरह के रुझान मिल रहे हैं उसके मुताबिक बीजेपी 121 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि राज्य में सत्तासीन कांग्रेस सिर्फ 57 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. इस नतीजे से स्पष्ट है कि बीजेपी राज्य में सरकार बनाने जा रही है. 

रिजल्ट बताता है कि देश में आज भी मोदी लहर बरकरार है. पीएम मोदी के सामने राहुल गांधी एक बार फिर फीके साबित हुए हैं. साल 2014 में पीएम मोदी के देश की सत्ता में आने के बाद राज्यों के चुनाव में बीजेपी लगातार जीत हासिल कर रही है. जिन-जिन राज्यों में कांग्रेस की बीजेपी से सीधी टक्कर है वह राज्य कांग्रेस हार रही है.

जब कर्नाटक चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ था तो शुरुआत में कांग्रेस की जीत लग रही थी लेकिन जैसे ही पीएम मोदी ने रैलियां शुरू की, तेजी से चीजें बीजेपी की ओर बदलीं. आलम यह है कि जो भाजपा हार की राह पर दिखाई देती थी, पीएम मोदी के करिश्मे ने उसे अपने दम पर बहुमत की ओर लाकर खड़ा कर दिया है.

गौरतलब है कि कर्नाटक बीजेपी, कांग्रेस समेत यहां की क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. बीजेपी कर्नाटक जीतकर जहां दक्षिण में घुसने को बेताब है तो राहुल गांधी को भी खुद को साबित करना है. पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस के लिए भी यह चुनाव काफी अहम है. कर्नाटक के नतीजों पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन चुके हैं.

First published: 15 May 2018, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी