Home » इंडिया » Karnataka Election 2018 Result Live: Rahul Gandhi defeat against PM Modi BJP is leading
 

कर्नाटक चुनाव रिजल्ट 2018 Live: पीएम मोदी के जादू के आगे फिर फीका पड़ा राहुल गांधी का चार्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 11:46 IST

Karnataka Election Results Live Updates : कर्नाटक में वोटों की गिनती तेजी से हो रही है. शुरुआती रुझान में कांग्रेस बढ़त बनाती दिख रही थी, लेकिन अब बीजेपी बहुमत के नजदीक पहुंच गई है. इलेक्शन कमीशन के अनुसार, 222 सीटों में से 186 सीटों के रुझान में बीजेपी 97 सीटों पर बढ़त बना चुकी है. बता दें कि बहुमत के लिए 112 सीटों की जरूरत है.

 

इस रिजल्ट से साफ है कि पीएम मोदी के सामने राहुल गांधी एक बार फिर फीके साबित हुए हैं. साल 2014 में पीएम मोदी के देश की सत्ता में आने के बाद राज्यों के चुनाव में बीजेपी लगातार जीत हासिल कर रही है. जिन-जिन राज्यों में कांग्रेस की बीजेपी से सीधी टक्कर है वह राज्य कांग्रेस हार रही है.

कांग्रेस लगातार अपने राज्य गंवा रही है और बीजेपी लगातार कांग्रेस के राज्यों को जीत रही है. कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यह पहला चुनाव था लेकिन पीएम मोदी के सामने एक बार फिर वह बौने दिखाई दे रहे हैं. इन नतीजों से स्पष्ट है कि आज भी पीेएम मोदी का तोड़ किसी के पास नहीं है.

जब कर्नाटक चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ था तो शुरुआत में कांग्रेस की जीत लग रही थी लेकिन जैसे ही पीएम मोदी ने रैलियां शुरू की, तेजी से चीजें बीजेपी की ओर बदलीं. आलम यह है कि जो भाजपा हार की राह पर दिखाई देती थी, पीएम मोदी के करिश्मे ने उसे अपने दम पर बहुमत की ओर लाकर खड़ा कर दिया है.

गौरतलब है कि कर्नाटक बीजेपी, कांग्रेस समेत यहां की क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. बीजेपी कर्नाटक जीतकर जहां दक्षिण में घुसने को बेताब है तो राहुल गांधी को भी खुद को साबित करना है. पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस के लिए भी यह चुनाव काफी अहम है. कर्नाटक के नतीजों पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन चुके हैं.

First published: 15 May 2018, 10:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी