Home » इंडिया » Karnataka election 2018: Supreme Court dismissed BJP leader G Janardhana Reddy petition to campaign in Ballari
 

कर्नाटक चुनाव: भाजपा नेता जनार्दन रेड्डी को SC से झटका, बेल्लारी जाकर नहीं कर पाएंगे प्रचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 16:32 IST

अवैध माइनिंग केस में आरोपी जनार्दन रेड्डी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने जनार्दन रेड्डी की याचिका को खारिज कर  दिया है कोर्ट ने जनार्दन रेड्डी को बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने की अनुमति नहीं दी है. 

जनार्दन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट को याचिका दायर कर बेल्लारी जाने की अनुमति मांगी थी. जिसको सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने जनार्दन रेड्डी के बेल्लारी में प्रवेश होने पर लागू प्रतिबंध को जारी रखा है.

जनार्दन रेड्डी के छोटे भाई जी सोमशेखर रेड्डी बेल्लारी से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. जनार्दन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए  8-9 मई को अपने भाई के लिए बेल्लारी जाकर प्रचार करने और 12 मई को मतदान के दिन वोट डालने के लिए जाने की अनुमति की मांग की थी.

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस ए.के सीकरी और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने जनार्दन रेड्डी की याचिका पर सुनवाई करते हुए खारिज कर दिया है. कोर्ट ने जनार्दन रेड्डी के बेल्लारी में प्रवेश पर लगी रोक को जारी रखने का फैसला सुनाया है.

गौरतलब है कि रेड्डी बंधुओं पर खनन के गंभीर आरोप हैं. कर्नाटक के बेल्लारी क्षेत्र के विवादस्पद माइनिंग केस में जनार्दन रेड्डी पर केस चल रहा है. इस मामले में जनार्दन रेड्डी को 2011 व 2015 में दो बार गिरफ्तार किया गया था. उन्हें सुप्रीम कोर्ट से 2015 में बेल मिली और वे अभी बेल पर जेल से बाहर हैं. जनार्दन रेड्डी को बेल्लारी में जाने की अनुमति नहीं है.

First published: 4 May 2018, 16:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी