Home » इंडिया » Karnataka election LIVE: muslim women asked to remove burqa started crying
 

कर्नाटक चुनाव: वोट डालने गयी मुस्लिम महिला से जबरदस्ती उतरवाया बुरका, फूट-फूटकर रोई

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 10:18 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गयी है. कर्नाटक में 224 विधानसभा की 222 सीटों के लिए आज शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. गौरतलब है कि बेंगलुरु के जयनगर सीट पर मतदान रद्द होने और राजेश्वरी नगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान निर्वाचन नियमों के उल्लंघन की वजह से 224 सीटों में से 222 सीटों पर ही चुनाव होना.

चुनावों के लिए हर पोलिंग बूथ पर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. लेकिन हासन विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग बूथ पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान प्रभावित रहा. इस कारण मतदान करने पहुंचा देवगौड़ा परिवार वोट नहीं डाल पाया.

इसी बीच बेलगावी विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ से एक मुस्लिम महिला के बुरका उतरवाने की खबर आयी. दरअसल वोट डालने पहुंची मुस्लिम महिला से बुरका उतारने के लिए कहा गया. इसका महिला ने विरोध किया तो वहां भीड़ जमा हो गयी.

हालात बिगड़ते देख बूथ पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने स्तिथि को नियंत्रण में लिया. वहीं पोलिंग बूथ पर तैनात कर्मचारियों का कहना है कि महिला से उसकी पहचान कन्फर्म करने के लिए बुरका उतरने को कहा गया था.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 222 सीटों पर वोटिंग शुरू, 15 मई को आएगा जनता का फैसला

 

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के इस त्रिकोणीय मुकाबले में हर पार्टी ने पूरे जोरों से चुनाव प्रचार किया. अब पार्टियों को आज के चुनाव के बाद 15 मई का इन्तजार है जब जनता इन पार्टियों के भविष्य का फैसला करेगी.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 विधानसभा की 222 सीटों के लिए आज शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. गौरतलब है कि बेंगलुरु के जयनगर सीट पर मतदान रद्द होने और राजेश्वरी नगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान निर्वाचन नियमों के उल्लंघन की वजह से 224 सीटों में से 222 सीटों पर ही चुनाव होना.बाकी की दो सीटों पर 28 मई को वोट डाले जाएंगे, जिनका परिणाम 31 मई को आएगा. राज्य में 4.98 करोड़ से अधिक वोटर्स हैं.

First published: 12 May 2018, 10:18 IST
 
अगली कहानी