Home » इंडिया » Karnataka election live: voting starts at state BS Yeddyurappa cast his vote, BJP and congress will fight for seats
 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 222 सीटों पर वोटिंग शुरू, 15 मई को आएगा जनता का फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 7:40 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज से शुरू हो गयी है. लगभग तीन महीने के लम्बे चुनाव अभियान के बाद आज कर्नाटक राज्य में जनता अपने लिए सरकार का फैसला करेगी. बीजेपी और कांग्रेस के बीच चल रहे घमासान को जनता दल (सेकुलर) ने त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है.

एक और जहां बीजेपी ने अपने सभी स्टार प्रचारकों के साथ चुनावी दौरों में एड़ी-चोटी का जोर लगाया वहीं कांग्रेस को और मजबूती देने के लिए सोनिया गांधी भी चुनावी दौरे में शामिल हुईं.

कर्नाटक में 224 विधानसभा की 222 सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. गौरतलब है कि बेंगलुरु के जयनगर सीट पर मतदान रद्द होने और राजेश्वरी नगर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान निर्वाचन नियमों के उल्लंघन की वजह से 224 सीटों में से 222 सीटों पर ही चुनाव होना.

बाकी की दो सीटों पर 28 मई को वोट डाले जाएंगे, जिनका परिणाम 31 मई को आएगा.  राज्य में 4.98 करोड़ से अधिक वोटर्स हैं,

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग शुरू होने से पहले बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा मंदिर पहुंचे. और अपना वोट डाला.

 

इस समय कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में है. 1985 के बाद से कर्नाटक में कांग्रेस ही सत्ता पर है. राज्य में हो रहे चुनाव के लिए 55,600 से अधिक मतदान केंद्र बनाये गये हैं.

First published: 12 May 2018, 7:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी