Home » इंडिया » Karnataka Election Result 201Shiv Sena Raise Question on BJP Lead Uddhav Thackeray says BJP to Heal Election with Ballot Papers not EVM
 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की चुनौती- BJP एक बार EVM छोड़ बैलेट पेपर से चुनाव कराएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 15:36 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना अभी जारी है. इसी के साथ राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. हालांकि बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है. बावजूद इसके बीजेपी की बढ़त पर सवाल उठने शुरु हो गए हैं. उधर कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन देने का एलान कर दिया है. इसी के साथ शाम तक पूरी स्थिति साफ हो जाएगी.

वहीं कर्नाटक में बीजेपी को मिल रही बढ़त पर सियासी दलों ने सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं. राजनैतिक पार्टियों का कहना है कि बीजेपी को ईवीएम की बजाए वैलेट पेपर से मतदान कराना चाहिए. जिससे पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी. शिव सेेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी बीजेपी को मिल रही बढ़त पर सवाल उठाए हैं.

शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि, “मैं चाहता हूं कि बीजेपी ईवीएम से चुनाव ना कराकर  बैलेट पेपर से कराए तो पूरी शंका दूर हो जाएगी.”

बता दें कि 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा की 222 सीटों के लिए 12 मई को मतदान किया गया था. कांग्रेस और बीजेपी के साथ जेडीएस ने भी चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत इस चुनाव में लगा दी थी. बीजेपी की ओर से स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ तमाम केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कमान संभाल रखी थी.

वहीं कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में ताबड़तोड़ रैलियां की थी. क्यों कि कांग्रेस को कर्नाटक में अपनी सत्ता हर हाल में बचाए रखनी थी, हालांकि अब कांग्रेस का ये सपना पूरा होता दिखाई नहीं दे रहा हैं.

ये ही पढ़ें- कर्नाटक परिणाम : कहीं येदियुरप्पा का CM बनने का सपना धरा का धरा तो नहीं रह जायेगा ?

First published: 15 May 2018, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी