Home » इंडिया » Karnataka election results 2018 : BJP take leaad in start, Reddy brothers leading
 

कर्नाटक चुनाव परिणाम LIVE : बीजेपी निकली आगे, रेड्डी बंधुओं ने भी ली लीड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 10:50 IST

कर्नाटक में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. 222 सीटों के लिए शरुआती आंकड़ों में बीजेपी और कांग्रेस में जोरदार टक्कर चल रही है. टीवी चैनलों के अनुसार शुरुआत में कांग्रेस ने शानदार बढ़त बनाई थी लेकिन बैलेट पेपर की गिनती के बाद बीजेपी फिर आगे हो गई. दूसरी ओर चामुंडेश्वरी में जेडीएस की स्थिति मजबूत हो गई है. जेडीएस यहां कांग्रेस से 2000 वोटों से आगे चल रही है. शुरुआती आंकड़ों में जेडीएस 27 सीटों पर आएगी चल रही थी.

सुबह के 9  बजे तक भाजपा 75 और कांग्रेस  68 सीटों पर आगे चल रही थी. हालांकि चुनाव आयोग के आंकड़ों में भी महज 30 सीटों के बूझन सामने आये हैं. 

जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष और दिग्गज नेता एचडी कुमारस्वामी चन्नापटना सीट से आगे चल रहे हैं। वह रामनगरम सीट से भी बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी के लिए अच्छी खबर, रेड्डी ब्रदर्स दोनों ही सीटों पर आगे चल रहे हैं. वरुणा से सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने शुरुआती बढ़त बना ली है. वहीं रामनगरा से जेडीएस के कुमारस्वामी आगे चल रहे हैं. 

हालांकि अभी इन आंकड़ों के अभी तेजी से बदलने की संभावना है. हालांकि अब यह लगा रहा है कि इसमें जेडीएस की भूमिका महत्वपूर्ण हो जायेगा.

शिकारीपुरा में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने शुरुआती बढ़त बना ली है. बीजेपी के लिहाज से यह अच्छी खबर है. बीजेपी के गढ़ कोस्टल कर्नाटक में कांग्रेस को बढ़त। बता दें कि अभी यह बेहद शुरुआती रुझान हैं.

First published: 15 May 2018, 9:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी