Home » इंडिया » Karnataka Election Results: BJP send top three leaders include JP Nadda and Prakash Javdekar to Bengaluru
 

कर्नाटक में सत्ता लिए जोड़तोड़ शुरू, मोदी ने कर्नाटक रवाना किये अपने तीन बड़े मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 15:57 IST

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है. कांग्रेस पार्टी का दावा है कि वह जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाएगी और उसने जेडीएस को सीएम पद का ऑफर दिया है. दूसरी और जेडीएस का कहना है कि उसने कांग्रेस के ऑफर को स्वीकार कर लिया है. इस बीच बीजेपी ने अपने तीन बड़े नेताओं को दिल्ली से कर्नाटक के लिए रवाना कर दिया है, बीजेपी के इन नेताओं में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा नड्ड, धर्मेंद्र प्रधान और प्रकाश जावड़ेकर मौजूद हैं.

ताजा जानकारी के अनुसार अब बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा ने अपना दिल्ली दौरा भी रद्द कर दिया है. वहले वह दिल्ली आने वाले थे.   अभी तक आये आंकड़ों के अनुसार बीजपी 106 सीटों के आसपास सिमटती दिखाई दे रही है और उसे 112 तक पहुंचने के लिए समर्थन की जरूरत पड़े.

कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि क्या बीजेपी 112 सीटों के उस जादुई आंकड़े को छू पाती है या नहीं. अभी तक आये रुझानों से यह साफ़ लग रहा है कि बीजेपी को 100 से 112 के बीच सीट मिल सकती हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि यदि बीजेपी 112 का जादुई आंकड़ा नहीं छूपाती है तो फिर उसे जेडीएस का समर्थन लेना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें : 

First published: 15 May 2018, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी