Home » इंडिया » Karnataka Election Results 2018 Live: JDS may be king maker, BJP towards miraculous numbers
 

कर्नाटक चुनाव रिजल्ट Live: जेडीएस बन सकती है किंग मेकर, बीजेपी चमत्कारिक आंकड़े की ओर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 10:24 IST

Karnataka Election Results 2018 Live Updates : कर्नाटक में शरुआती आंकड़ों के अनुसार बीजेपी सरकार बनाती नजर आने लगी है. बीजेपी 100 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है.

 

इस चुनाव में सबसे बड़ा झटका कांग्रेस के लिए यह भी है कि चामुंडेश्वरी से सीट से सिद्धारमैया 11,000 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं, हालाँकि वह अपनी दूसरी सीट पर आगे चल रहे हैं. रेड्डी ब्रदर्स के गढ़ बेल्‍लारी विधानसभा सीट से बीजेपी के सोमशेखर रेड्डी आगे चल रहे हैं. जबकि उनके भाई करुणाकर रेड्डी हरापनहल्ली सीट से आगे चल रहे हैं.

 

हालांकि अब इस चुनाव में जेडीएस की सीटें बढ़ती जा रही हैं. फ़िलहाल 10 बजे तक उन्हें 41 से ज्यादा सीटों पर बढ़त मिली हुई है. इसे देखते हुए कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अशोक गेहलोत को कर्नाटक भेजा है. इस बीच उनका कहना है इस कर्नाटक में सामान विचारधारा वाली पार्टियों को साथ आना चहिये. उनका यह भी कहना है कि यह अभी शुरुआती रुझान हैं. हम उम्मीद करते हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनाएगी लेकिन कई रास्ते खुले हैं.

बीजेपी के मुख्‍यमंत्री पद के प्रत्‍याशी बीएस येदियुरप्‍पा ने अपनी सीट शिकारीपुरा से बढ़त बनाई हुई है. शिकारीपुरा में 1,84,956 वोटर हैं. यह बीएस येदियुरप्‍पा का गढ़ माना जाता है. यहां से कांग्रेस ने गोनी मालातेशा को टिकट दिया है. जेडीएस ने एचटी बालेगरा को अपना प्रत्‍याशी बनाया है.

First published: 15 May 2018, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी