Home » इंडिया » Karnataka Elections 2018: Amit Shah himself is not a Hindu, he is a Jain says CM Siddaramaiah
 

'अमित शाह न हिंदू हैं न हिंदुत्व में यकीन रखते हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 14:42 IST

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के हिंदुत्व होने पर सवाल उठे हैं. यह सवाल कर्नाटक के मु्ख्यमंत्री सिद्धारमैया ने उठाए हैं. सिद्धारमैया ने कहा है कि अमित शाह हिंदू नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अगर वह हिंदू हैं तो खुलकर इस बात को स्वीकार करें कि वह हिंदू हैं.

सिद्धारमैया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “अमित शाह कहते हैं मैं (सिद्धारमैया) हिंदू नहीं हूं. लेकिन खुद शाह हिंदू नहीं हैं. वह जैन हैं. शायद ही वह हिंदुत्व में यकीन रखते हों. अगर वह हिंदू हैं तो यह बात सबके सामने स्वीकार करें. कहें कि वह हिंदू हैं, न कि जैन.”

 

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर हैं. इस बार के चुनाव में हिंदुत्व का मुद्दा अहम माना जा रहा है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के समय मठों और मंदिरोंं का दौरा कर रहे हैं.

 

दरअसल, सिद्धारमैया की यह टिप्पणी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कर्नाटक के सीएम को हिंदू विरोधी करार दिया था. हाल ही में चित्रदुर्गा में हुई रैली में अमित शाह ने कहा था कि सिद्धारमैया हिंदुत्व विरोधी हैं. अमित शाह ने आरोप लगाया था कि हिंदू आतंकवाद और भगवा के नाम का इ्स्तेमाल कर कांग्रेस ने पूरी दुनिया में भारत की बदनामी कराई है.

पढ़ें- कौन हैं कविराज प्रसून जोशी जो पीएम मोदी का इंटरव्यू लेकर चर्चा में हैं

एक दिन पहले ही भाजपा के एक नेता ने बयान दिया था कि इस बार का विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर न होकर हिंदू-मुस्लिम के मुद्दे पर लड़ा जाएगा.

First published: 20 April 2018, 14:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी