Home » इंडिया » Karnataka exit poll: siddaramaiah claims congress will get full majority congress victory is assured
 

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया का दावा, पूर्ण बहुमत से वापसी करेगी कांग्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 7:44 IST

 

कर्नाटक चुनाव में जनता ने अपना फैसला वोट डाल कर सुरक्षित कर दिया है. अब 15 मई को आने वाले कर्नाटक चुनाव के नतीजे राजनीतिक पार्टियों का भविष्य तय करेंगे. वोटिंग के बाद से ही एग्जिट पोल में अलग-अलग आंकड़ें दिख रहे हैं. एग्जिट पोल में बीजेपी की बढ़त दिखाई जाने पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने इस पर बड़ा बयान दिया है.

सिद्धारमैया का कहना है कि कर्नाटक में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. सिद्धारमैया ने कहा, ''मैं पिछले छह महीने से कह रहा हूं कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी.


बीजेपी का भी जीत का दावा

चुनावी घमासान के बाद एग्जिट पोल पर भी बयानबाजी शुरू हो गयी है. हालांकि नतीजे 15 मई को आने बाकी हैं. कांग्रेस के दावे के बाद बीजेपी प्रवक्ता सुधांषु त्रिवेदी ने कहा, ''जो भी रुझान दिखाए जा रहे हैं, इतना तो मानेंगे कि बीजेपी के पास पिछली बार 40 सीटें थीं. बीजेपी की बढ़त और कांग्रेस की पिछली विधानसभा से घटत दिखाई जा रही है. अभी तक ट्रेंड रहा है कि जनता ने निर्णायक जनादेश उसी के पक्ष में दिया है जिसके पक्ष में ट्रेंड दिखाई देता है. हम आस्वस्त हैं कि बीजेपी 130 सीटें जीतेगी.''

 

गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनावी समीकरण बदल सकते हैं. कर्नाटक चुनावों के लिए हुए चुनाव प्रचार में हर पार्टी ने पूरा जोर लगाया. बीजेपी के दिग्गज नेताओं से लेकर खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी कर्नाटक में ताबड़तोड़ रैलियां करीं और चुनावों को अपने पक्ष में लेने की कोशिश की.

इधर विवाद के चलते 224 में 2 सीटों पर चुनावों को स्थगित किया गया जिस पर मतदान 28 मई को होगा. इधर सभी दलों के साथ ही जनता को भी 15 मई का इंतजार है. 15 मई को नतीजों के साथ ही ये साफ़ हो जाएगा कि कर्नाटक की सत्ता पर कौन काबिज होगा.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस का आरोप EVM में बटन कोई भी दबाओ वोट बीजेपी को जा रहा

First published: 13 May 2018, 7:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी