Home » इंडिया » karnataka fight between congress mlas says sources, MLA Anand singh injured
 

कर्नाटक में कांग्रेसी विधायकों के बीच जमकर हुई मारपीट, एक MLA हॉस्पिटल में भर्ती: रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2019, 17:08 IST

कर्नाटक में जारी राजनीतिक उथलपुथल के बीच कांग्रेस के विधायकों के बीच जमकर मारपीट हुई जिसके बाद कांग्रेस विधायक आनंद सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद मीडिया में मारपीट की खबर आई. ख़बरों की मानें तो बेंगलुरु के ईगलटन रिसॉर्ट में ठहराए गए कांग्रेस विधायकों के बीच मारपीट हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेंगलुरु के रिजॉर्ट में जेएन गणेश ने आनंद सिंह के सिर पर बोतल से वार कर दिया था. हालांकि कांग्रेस ने इन खबरों को अफवाह बताते हुए इसका खंडन किया है. कांग्रेस नेता डी.के सुरेश ने कहा कि आनंद सिंह और जे.एन गणेश के बीच मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है, आनंद सिंह को सीने में दर्द की शिकायत के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

कर्नाटक में कांग्रेस ने अपनी विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने वाले चार विधायकों को नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा कि दलबदल विरोधी कानून के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों ना की जाए. सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों को नोटिस भेजे गए हैं उनमें रमेश जारकीहोली, उमेश जाधव, बी नागेंद्र, और महेश कुमाताहल्ली हैं. जारकीहोली को हाल ही में मंत्री पद से हटाया था जिसकी वजह से वे पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे.

शुक्रवार को हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चारों विधायक के शामिल नहीं होने से पार्टी के अंदर की रार खुलकर सामने आ गई. राज्य में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार को गिराने की भाजपा की कथित साजिस के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन के तौर पर यह बैठक बुलाई गई थी.

 

First published: 20 January 2019, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी