Home » इंडिया » Karnataka: HD Kumarswamy want to do anything for save Congress-JDS government
 

कर्नाटक: कांग्रेस-JDS के इस प्लान से BJP को मिलेगी मात, हाथ मलते रह जाएंगे येदियुरप्पा !

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2019, 14:10 IST

कर्नाटक का राजनीतिक नाटक अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जहां एक तरफ बीजेपी वहां अपनी सरकार बनाने की जुगत में लगी है वहीं कांग्रेस-जेडीएस सरकार बचाने की कोशिश कर रहे हैं. अभी विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है, लेकिन कर्नाटक के पूरे सियासी घटनाक्रम में एक नया मोड़ आया है.

दरअसल, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली इस सरकार को बचाने के लिए अब प्लान B तैयार किया जा रहा है. अगर प्लान बी सक्सेसफुल रहा तो हो सकता है कि सरकार बच जाए और बीजेपी नेता येदियुरप्पा हाथ मलते रह जाएं. कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार का इस दौरान एक बयान आया है. उन्होंने कहा है कि वह सरकार बचाने के लिए किसी भी तरह के त्याग के लिए तैयार हैं.

 

सूत्रों के अनुसार, मुुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी किसी भी तरह के त्याग के लिए तैयार हैं. वह अपनी सीएम की कुर्सी भी छोड़ सकते हैं. उनकी पार्टी कांग्रेस की ओर से किसी को भी मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार है. डीके शिवकुमार ने कहा कि JDS ने हमारे हाईकमान को इस बारे में बता दिया है.

दरअसल, ज्यादातर बागी विधायक कांग्रेस के ही हैं. कई बागी विधायकों का कहना है कि यदि एचडी कुमारस्वामी की जगह सिद्धारमैया को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने पर विचार किया जाता है तो संभावना है कि वह पार्टी में वापस लौट आएं. सूत्रों के अनुसार, 4 बागी विधायकों ने कहा है कि सिद्धारमैया के नाम पर वह अपना इस्तीफा देने का फैसला वापस ले सकते हैं और सरकार को समर्थन कर सकते हैं.

फिलहाल, बागी विधायकों के बाद कांग्रेस-जेडीएस सरकार के पास 100 का आंकड़ा है. लेकिन, अगर बागी विधायक कांग्रेस के मुख्यमंत्री के नाम पर तैयार हो जाते हैं तो सरकार बच सकती है. 

कर्नाटक के बाद केरल ! 'जहां से जीते राहुल गांधी, वहां से 6 कांग्रेस सांसद थामेंगे BJP का दामन'

बॉलीवुड की इस हॉट एक्ट्रेस को हो गई 6 महीने की जेल, एक दिन पहले ही ट्विटर पर मचाया था बवाल

First published: 22 July 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी