Home » इंडिया » Karnataka: JDS chief H Vishwanath resigns from his post
 

कर्नाटक में सत्ता का संघर्ष, JDS प्रमुख ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस भी बागियों से परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 16:11 IST

कर्नाटक में सत्ताधारी कांग्रेस और जेडीएस जहां एक तरफ अपने बागियों से परेशान हैं वहीं जेडीएस के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा देकर सरकार की मुसीबत और बढ़ा दी है. कर्नाटक जेडीएस प्रमुख एच. विश्वनाथ ने लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है.

वहीं कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने लोकसभा चुनाव में करारी हार के लिए पार्टी नेतृत्व पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर बरसते हुए कहा कि गठबंधन के मंत्रिमंडल में वरिष्ठ नेताओं को शामिल नहीं किया जाना लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में पार्टी के हार की वजह बना.

रामलिंगा ने आरोप लगाया कि कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और आलाकमान के बीच चुनाव के समय कोई तालमेल नहीं था. रेड्डी ने कांग्रेस की राज्य इकाई द्वारा संसदीय चुनाव समिति गठित किये जाने के एक दिन बाद यह बात कही.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की राज्य सरकार में मौजूदगी का अभाव है. जिसके चलते लोकसभा चुनाव में पार्टी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि संगठनात्मक दृष्टिकोण का अभाव और कांग्रेस के मंत्रियों का शर्मनाक प्रदर्शन भी हार का कारणों में शामिल हैं.

रेड्डी कर्नाटक सरकार से मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए गए इस वजह से वह निराश नजर आते हैं. उन्होंने दावा किया कि मंत्रिमंडल में शामिल किये गए कांग्रेस के ज्यादातर नेता अनुभवहीन हैं.

इफ्तार पार्टी में पहुंचे सुशील मोदी, गिरिराज सिंह का तंज- इसी शिद्दत से नवरात्रि का आयोजन कर लेते

अखिलेश ने मायावती पर किया करारा पलटवार, ताल ठोककर बोले- हम भी अकेले लड़ेंगे चुनाव

First published: 4 June 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी