Home » इंडिया » Karnataka: JDS ministers resigns after congress for save HD Kumaraswamy Government
 

कर्नाटक: सरकार बचाने के लिए कांग्रेस-JDS ने चला बड़ा दांव, क्या बच पाएगी कुमारस्वामी सरकार?

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 17:22 IST

कर्नाटक में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस-जेडीएस सरकार ने सत्ता बचाने के लिए नया दांव चला है. कर्नाटक सरकार के कांग्रेस के मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब जेडीएस के सारे मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया को बताया कि जेडीएस के सारे मंत्रियों ने सरकार से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि अब नए सिरे से मंत्रिमंडल का गठन होगा. इससे पहले कांग्रेस के सारे मंत्रियों ने सरकार से इस्तीफा दे दिया था. मंत्रियों ने इस्तीफा इसलिए दिया था कि सारे बागी विधायक वापस आ जाएं.

 

हालांकि मंत्रियों के इस्तीफे का बागी विधायकों पर कोई असर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा है. बागी विधायकों ने साफ कर दिया है कि वह सरकार में वापस नहीं लौटेंगे. इसके अलावा एक निर्दलीय विधायक योगेश ने भी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है.

 

हालांकि, कांग्रेस नेता और मंत्री डीके शिवकुमार ने दावा किया था कि निर्दलीय विधायक योगेश ने उन्हें फोनकर बताया है कि उनका अपहरण कर लिया गया है. डीके शिवकुमार ने दावा किया कि योगेश के अनुसार, उन्हें बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पीए ने जबरन अपहरण करवाया है.

हालांकि उनके इस दावे में कोई सच्चाई नजर नहीं आ रही है क्योंकि निर्दलीय विधायक योगेश मुंबई के उस होटल में पहुंच गए हैं जहां कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक इकट्ठा हैं. 

कर्नाटक के अलावा कांग्रेस शासित इस राज्य में सरकार गिरा जल्द सत्ता पर काबिज हो सकती है BJP !

First published: 8 July 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी