Home » इंडिया » karnataka kumaraswamy cabinet expansion dropped minister jarkiholi threatens for resignation, BJP welcomes
 

सरकार से बाहर हुए मंत्री ने दी कांग्रेस छोड़ने की धमकी, इस राज्य में लहरा सकता है भगवा परचम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2018, 19:25 IST

कर्नाटक में सियासी पारा गर्माने लगा है. राज्य कैबिनेट से बहार किए गए मंत्री जारकिहोली ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है जबकि मंत्रिमंडल से निकाले गए निर्दलीय विधायक ने भी असंतोष जाहिर करते हुए समर्थन वापसी की बात कही है. इसके अलावा पूर्व मंत्री और कर्णाटक के बड़े नेता रामलिंगा रेड्डी सहित कई कांग्रेसी विधायक कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाखुश हैं. रेड्डी के समर्थकों ने सोमवार को इसे लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया था.

इस बीच केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक बीजेपी के दिग्गज नेता सदानंद गौड़ा ने कहा है कि उनकी पार्टी कांग्रेस के विद्रोहियों का स्वागत करेगी. केंद्रीय मंत्री के इस बयान और बीजेपी की इस सियासी पहल से कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल का दौर शुरु हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- 31 दिसंबर को नहीं किया ये काम तो नए साल का जश्न पड़ेगा महंगा, भरना होगा 10,000 रुपये जुर्माना

गौरतलब है कि कर्नाटक के एचडी कुमारस्वामी सरकार ने कैबिनेट विस्तार किया था, शनिवार को मंत्रिमंडल में आठ नए मंत्री शामिल हुए और कांग्रेस के रमेश जारकिहोली (नगर प्रशासन) और निर्दलीय विधायक आर शंकर (वन एवं पर्यावरण) को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Jio धमाका: सबसे लोकप्रिय प्लान अब 200 से भी कम में, मिलेगा 2 GB डेटा प्रतिदिन

कैबिनेट से बाहर किए जाने पर एक निजी टीवी चैनल से जारकिहोली ने कहा कि वह कभी भी विधायक के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या और कांग्रेसी विधायक भी उनके साथ हैं, रमेश ने कहा, ''मैं अभी संख्या नहीं बताऊंगा, एक सप्ताह इंतजार कीजिए मेरा अगला कदम क्षेत्र और राज्य की जनता के हित में होगा.''

ये कांग्रेसी भी दे सकते हैं इस्तीफा

ख़बरों की माने तो श्रीमंत पाटिल सहित कांग्रेस के एक और विधायक और एमलएसी पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं. इससे पहले बेंगलुरु में पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और डेप्युटी चीफ मिनिस्टर जी परमेश्वर पर उन्हें मंत्रिमंडल से दूर रखने का आरोप लगाया था.

First published: 30 December 2018, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी