Home » इंडिया » KARNATAKA : Kumaraswamy's charge of BJP -100 crore to our MLAs and offer cabinet post
 

कुमारस्वामी का BJP पर आरोप- हमारे विधायकों को 100 करोड़ और कैबिनेट पद का ऑफर दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 13:12 IST

कर्नाटक में सियासी जोड़तोड़ का खेल शुरू हो चुका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पार्टी मीटिंग में कांग्रेस के चार विधायक गायब रहे. कांग्रेस के ये गायब विधायक बीजेपी के रेड्डी बंधुओं के संपर्क में बताये जा रहे हैं. इससे पहले जेडीएस के प्रमुख कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी को समर्थन देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. उन्होंने कहा की जनता बीजेपी को नहीं चाहती है.

कांग्रेस की ओर से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद जेडी (एस) नेता कुमारस्वामी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है. कुमारस्वामी ने कहा कि वह नहीं चाहते कि कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त हो. उन्होंने कहा कि ''हमारे विधायकों को बीजेपी द्वारा 100 करोड़ और कैबिनेट में पद का ऑफर दिया गया''.

कांग्रेस की और से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ''बीजेपी ने हमेशा जेडीएस को वोटों को बांटने की कोशिश की है. नरेंद्र मोदी पीएम हैं लेकिन फिर भी वह बहुमत नहीं ला सके''. कुमारस्वामी ने कहा ''बीजेपी ने खुद जो बाकी राज्यों में किया है उसके बाद उसे कोई हक नहीं हमें नैतिकता का पाठ पढ़ाने का राज्यपाल को हमें बुलाना ही होगा क्योंकि बीजेपी के पास पर्याप्त नंबर नहीं हैं''.

 

एक निर्दलीय विधायक द्वारा बीजेपी को समर्थन देने की बात कही जा रही है, जिससे उसकी सीटें 105 हो जाएगी जबकि उसे 112 का आंकड़ा छूने के लिए 7 विधायकों की और भी जरूरत मिलेगी. माना जा रहा है कि बीजेपी को 7 लिंगायत विधायक समर्थन दे सकते हैं और वह बहुमत सिद्द करने के दौरान गायब रह सकते हैं. हालांकि कांग्रेस भी यह दावा कर रही है कि बीजपी के 6 विधायक उसके संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक : BJP विधायक दल के नेता चुने गए येदियुरप्पा, आज राज्यपाल से मिलकर कल से सकते हैं शपथ

First published: 16 May 2018, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी