Home » इंडिया » Karnataka: Man cuts sc/st hairs, socially boycotted and forced to pay 50000 rupees fine
 

कर्नाटक: दलितों का बाल काटने पर दबंगों ने नाई पर ठोका 50 हजार का जुर्माना, गांव से निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2020, 16:43 IST

Karnataka: कर्नाटक में एक नाई की दुकान चलाने वाले शख्स को दलित समुदाय के लोगों का बाल काटने की सजा दी गई. सबसे पहले तो इस व्यक्ति को गांव से निकाल दिया गया और उसे समाज से बहिष्कृत कर दिया गया. इसके बाद उस शख्स पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. गांव के कथित ऊंची जाति के लोगों ने पहले भी तीन बार उसके साथ यह दुर्व्यवहार किया था.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कर्नाटक के मैसुरु जिले के ननजानगुडी तालुका के हल्लारे गांव में यह घटना हुई. यहां नाई की दुकान चलाने वाले एक शख्स ने अपने सैलून में गांव के ही दलितों के बाल काट दिए तो कथित ऊंची जाति के लोगों को यह बात नागवार गुजरी. इसके बाद दबंगों ने उस शख्स को गांव से निकाल दिया.

 

पीड़ित मल्लिकार्जुन शेट्टी ने मीडिया को बताया कि गांव से निकालने के बाद उसे दबंगों ने समाज से भी बहिष्कृत कर दिया. इसके अलावा 50,000 रुपये का जुर्माना भी उस पर ठोका गया. मल्लिकार्जुन शेट्टी बताते हैं कि ऐसा उनके साथ पहले भी किया जा चुका है. वह कई बार इसकी शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन प्रशासन की तरफ से कुछ भी नहीं किया जाता है.  

पीड़ित ने बताया कि उनके साथ यह तीसरी बार हुई घटना है. उन्होंने बताया कि पहले भी जुर्माने के तौर पर उन्होंने मोटी रकम का भुगतान किया है. शेट्टी ने बताया कि एससी-एसटी समुदाय के सदस्यों को बाल काटने पर चन्ना नाइक तथा अन्य लोग उन्हें प्रताड़ित करते हैं और परेशान करते हैं. उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही इस समस्या का हल नहीं निकाला गया तो वह सपरिवार खुदकुशी कर लेंगे.

बारात से लौटते समय बोलेरो की ट्रक से भीषण टक्कर, 6 बच्चों समेत 14 की दर्दनाक मौत

भारतीय सेना ने POK में 'एयर स्ट्राइक' कर ध्वस्त किए कई आतंकी ठिकाने, सेना की तरफ से आया ये जवाब

First published: 20 November 2020, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी