Home » इंडिया » Karnataka Minister and Independent MLA Nagesh resigns from his minister post
 

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार के उल्टे दिन शुरू, अब निर्दलीय विधायक ने भी समर्थन लिया वापस

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 12:13 IST

कर्नाटक में 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार गिरने की कगार तक पहुंच गई है. वहीं आज सुबह-सुबह निर्दलीय मंत्री ने भी सरकार से समर्थन वापस ले लिया. निर्दलीय विधायक और सरकार में मंत्री नागेश ने सरकार का साथ छोड़ दिया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार सुबह नागेश ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है. नागेश ने कांग्रेस-JDS सरकार से अपना समर्थन वापस लेने को लेकर राज्यपाल को भी चिट्ठी लिख दी है. इसके साथ ही कर्नाटक की सत्ता में एचडी कुमारस्वामी सरकार के उल्टे दिन शुरु हो गए हैं.

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बेंगलुरु पहुंचते ही यहां के ताज वेस्ट एंड होटल में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी. लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस-जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) सरकार से इस्तीफा दे चुके विधायकों ने साफ कर दिया है कि उनके दोबारा इस्तीफा वापस लेने का कोई सवाल नहीं है.

वहीं बीजेपी इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है. बीजेपी कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा ने तमुकुर जिले के सिद्धगंगा मठ में अपने समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाकर उनका अभिवादन किया. बीजेपी के लिए दिक्कत यह है कि विधानसभा स्पीकर आज भी छुट्टी पर हैं. वह मंगलवार को इस्तीफों पर फैसला ले सकते हैं.

आज का दिन कांग्रेस-जेडीएस सरकार के लिए बहुत ही अहम है. आज दोनों पार्टियां लगातार अपने नाराज विधायकों से बात करके उन्हें मनाने की कोशिश कर रही हैं. कर्नाटक सरकार के मंत्री रहमान खान आज कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे. मंगलवार का दिन भी अहम है, मंगलवार को कांग्रेस की अहम बैठक होगी, जिसमें सभी 78 विधायकों को बुलाया गया है.

कर्नाटक में रातों-रात बन सकती है BJP की सरकार, 8 कांग्रेस 3 जेडीएस विधायकों का इस्तीफा

कर्नाटक में जल्द लहरा सकता है भगवा झंडा, BJP बोली- हम सरकार बनाने को पूरी तरह तैयार

First published: 8 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी