Home » इंडिया » karnataka: parents killed girl with poisoned mango juice
 

मैसूर: दलित से प्रेम करने पर ऑनर किलिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

कर्नाटक के मैसूर शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. आरोप है कि नंजागुड गांव में 21 साल की युवती के माता-पिता ने जहर देकर उसकी हत्या कर दी. 

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक मधु कुमारी नाम की युवती हत्या उसके माता-पिता ने इसलिए कर दी क्योंकि वो दूसरी जाति के एक युवक से प्रेम करती थी.

बताया जा रहा है कि युवक का संबंध दलित जाति से है, जबकि मृत युवती उच्च जाति से ताल्लुक रखती थी.जिस दलित युवक से वो शादी करना चाहती थी उसका नाम जयराम बताया जा रहा है.

जहरीला जूस पिलाकर बेटी की हत्या

शरुआती तफ्तीश के बाद पुलिस ने इस मामले में अस्वाभाविक मौत का केस दर्ज किया था. लेकिन जब जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि मधु की हत्या उसके परिवारवालों ने ही की है.

युवती के परिवार वाले दलित युवक जयराम के साथ प्रेम संबंधों को लेकर नाराज चल रहे थे. पुलिस के मुताबिक युवती के भाई ने सोमवार को बाजार से कीटनाशक खरीदा और उसे आम के जूस में मिलाकर युवती को धोखे से पिला दिया.

यही नहीं जब जहरीला जूस पीने के बाद युवती की हालत खराब होने लगी. तब भी घरवालों ने उसे चिकित्सा सुविधा नहीं मुहैया कराई. जिसकी वजह से देर शाम युवती की मौत हो गई.

युवती के माता-पिता और भाई गिरफ्तार

परिजनों ने गुपचुप तरीके से मृतका का अंतिम संस्कार भी कर दिया. जिससे मामले की भनक पुलिस को ना लग पाए. पुलिस ने सबूत के तौर पर वो गिलास अपने कब्जे में ले लिया है, जिसमें युवती को जहर दिया गया था.

वहीं पुलिस ने मधुकुमारी की ओर से जयराम को लिखे गए ऐसे खत भी बरामद किए गए हैं जिसमें युवती ने अपनी जान का खतरा होने की बात कही थी.वारदात के बाद जयराम को भी पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है.

पुलिस ने सबूत नष्ट करने और हत्या का केस दर्ज कर लिया है. साथ ही मृत युवती के 64 साल के पिता, मां मंजुला और भाई गुरुप्रसाद को भी गिरफ्तार कर लिया है.

First published: 15 April 2016, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी