Home » इंडिया » karnataka police federation chief arrested by police
 

कर्नाटक पुलिस महासंघ के अध्यक्ष गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2016, 15:31 IST
(कर्नाटक पुलिस )

कर्नाटक में सिपाहियों के चार जून को सामूहिक छुट्टी पर जाने से पहले पुलिस महासंघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस महासंघ अपनी मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन के लिए सामूहिक अवकाश पर जाना चाहता है.

इससे पहले ही पुलिस संघ के महासंघ अध्यक्ष वी शशिधर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त एनएस मेघरिख ने गुरुवार को बताया कि अखिल कर्नाटक पुलिस महासंघ अध्यक्ष वी शशिधर को बुधवार की रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया.

वी शशिधर को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ शशिधर के परिजनों का आरोप है कि बुधवार की मध्यरात्रि में करीब 30 पुलिसकर्मी शशिधर को गिरफ्तार करने के लिए आवास पर आए थे.

परिवार वालों के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तारी के बाद यह नहीं बताया कि शशिधर को वह कहां ले जा रहे हैं. पूरे घटनाक्रम पर शशिधर की पत्नी पूर्णिमा ने कहा कि पुलिस वाले आधी रात को शशिधर को पकड़ कर ले गए. उसके बाद तड़के सुबह साढ़े तीन बजे फिर पुलिसकर्मी आए.

इस दौरान उनके कंप्यूटर और दस्तावेज को जब्त करके पुलिसकर्मी अपने साथ ले गए. कर्नाटक पुलिस महासंघ के सामूहिक अवकाश पर मुख्यमंत्री सिद्धरामैया ने मंगलवार को अनुशासनहीनता करार देते हुए चेतावनी दी थी.

पुलिस महासंघ विभाग में निचले स्तर के पुलिसकर्मियों के कथित उत्पीड़न, कम वेतन भुगतान और उचित छुट्टी नहीं होने के खिलाफ में इस विरोध-प्रदर्शन का आयोजन कर रहा है.

First published: 3 June 2016, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी