Home » इंडिया » Karnataka: Rahul gandhi attacks BJP says legislators & speaker chose to leave the house before the national anthem
 

राहुल का BJP पर हमला- राष्ट्रगान का किया अपमान, मोदी फैला रहे हैं भ्रष्टाचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 17:12 IST

कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित न कर पाने की आशंका के चलते फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा देना पड़ा है. उन्होंने इस्तीफे से पहले काफी भावुक भाषण दिया. भाषण में उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस पार्टी पर बड़ा हमला बोला. 

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल ने येदियुरप्पा सरकार पर राष्ट्रगान का अपमान करने का भी आरोप लगाया. राहुल ने कहा कि बीजेपी के नेता इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रगान को बीच में ही छोड़कर चले गए.

राहुल ने कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार फैला रहे हैं. कर्नाटक में लोकतंत्र को गिराने की कोशिश की गई. बीजेपी ने जनादेश का अपमान किया है.

इसके अलावा राहुल ने गोवा, मणिपुर और मेघालय की भी बात करते हुए कहा कि वहां भी लोकतंत्र की हत्या की गई थी. दरअसल गोवा, मणिपुर में सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी कांग्रेस सरकार नहीं बना पाई थी और बीजेपी ने सरकार बना ली थी. जबकि मेघालय में भी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी जबकि बीजेपी ने सिर्फ दो सीट जीतने के बाद भी दूसरे नंबर की पार्टी एनपीपी से गठबंधन कर राज्य में सत्ता हासिल कर ली थी.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78 तथा जेडीएस गठबंधन को 38 सीटें मिली थीं. इसके बाद कांग्रेस ने बिना शर्त जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था. 

इसके बाद सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने भाजपा के बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता दिया था. जिसके खिलाफ कांग्रेस और जेडीएस सुप्रीम कोर्ट चली गई थी. हालांकि कोर्ट ने येदियुरप्पा सरकार के शपथ ग्रहण पर रोक की मांग को ठुकरा दिया था लेकिन राज्यपाल द्वारा दिए गए 15 दिन के समय को घटाकर एक दिन कर दिया था.

First published: 19 May 2018, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी