Home » इंडिया » karnataka: rahul gandhi attacks on bjp and pm modi on yeddyurappa cm oath
 

'जैसा पाकिस्तान और तानाशाही में होता है वैसा BJP ने कर्नाटक में किया'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 11:58 IST

भारतीय जनता पार्टी के बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. जिसके बाद निराश कांग्रेस सड़क पर उतर आयी है. कांग्रेस ने येदियुरप्पा के सीएम बनने का विरोध किया है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ऐसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है. 

छत्तीसगढ़ के रायपुर में जनस्वराज सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार और भाजपा पर जोरदार हमला बोला. राहुल ने कहा कि कर्नाटक में जैसा BJP ने किया है वैसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर भी भाजपा पर हमला बोला था. बीजेपी के सरकार बनाने पर राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा था, ''बीजेपी का सरकार बनाने का दावा तर्कहीन है जब ये स्पष्ट है कि कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए उसके पास संख्या बल कम है. ये एक तरह से हमारे संविधान का मजाक उड़ाना है. आज सुबह जब देश बीजेपी की खोखली जीत का जश्न मना रहा है, भारत लोकतंत्र की हार को शोक करेगा.''

गौरतलब है कि कर्नाटक में येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही बीजेपी की 22 राज्यों में सरकार हो गई है. यानि कि साल 2014 के बाद बीजेपी ने 17 राज्यों में सरकार बनाई है.

पढ़ें- कर्नाटक: रिसॉर्ट से गायब हुए कांग्रेस के दो और विधायक, BJP से हाथ मिलाने की आशंका

हालांकि येदियुरप्पा को कुर्सी बचाने के लिए 112 विधायकों की समर्थन लिस्ट कोर्ट में पेश करनी होगी. बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की है ऐसे में 112 विधायकों के समर्थन की लिस्ट कोर्ट को सौंपना आसान नहीं होगा. येदियुरप्पा अगर 112 विधायकों की लिस्ट नहीं सौंप पाएं तो उन्हें 24 घंटे के भीतर ही मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है.

First published: 17 May 2018, 11:58 IST
 
अगली कहानी