Home » इंडिया » Karnataka: Rebel Congress MLA MTB Nagaraj return in Congress from request of DK Shivkumar
 

कर्नाटक: BJP को बड़ा झटका, बागी विधायक को कांग्रेस में वापस लाए डीके शिवकुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 14:15 IST

कर्नाटक में जारी राजनीतिक उठापटक अब एक नया रूप ले रहा है. कांग्रेस के एक बागी विधायक के वापस आने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार से मिलकर बागी विधायक एमटीबी नागराज की नाराजगी दूर हो गई है. उन्होंने कहा है कि वह स्पीकर से मिलकर इस्तीफा वापसी की बात करेंगे.

यह कांग्रेस के कथित मास्टर माइंड कहे जा रहे डीके शिवकुमार की मेहनत का नतीजा है. इस मौके पर उन्होंने खुशी जताते हुए कहा, "हमें साथ जीना और मरना चाहिए क्योंकि हमने पार्टी के लिए 40 सालों तक काम किया. हर परिवार में उतार चढ़ाव आते हैं. हमें सब भूल जाना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए. खुश हूं कि एमटीबी नागराज ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हमारे साथ रहेंगे."

डीके शिवकुमार पिछले काफी दिनों से बागी विधायकों को मनाने में लगे हुए हैं. कुछ दिनों पहले वह मुंबई के उस होटल में गए थे जहां कांग्रेस के बागी विधायक रह रहे थे. इसके बाद उन्हें वहां मुंबई पुलिस ने हिरासत में भी लिया था. इसके बाद एमटीबी नागराज को मनाने वह उनके घर गए थे. उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि नागराज मान गए हैं.

हालांकि कांग्रेस के पांच और बागी विधायक स्पीकर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं. विधायकों का कहना है कि स्पीकर उनका इस्तीफा मंजूर नहीं कर रहे हैं. इन विधायकों में आनंद सिंह और रोशन बेग शामिल हैं.

मोदी सरकार का अधिकारियों को फरमान, 100 दिन के भीतर पूरा करें ये 167 काम

First published: 13 July 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी