Home » इंडिया » Karnataka: Senior Cong leader blames Siddaramaiah, calls him 'thief inside party', shivkumar says mla will back
 

कर्नाटक: कांग्रेस में दो फाड़, क्या गिर जाएगी सरकार? अपने ही पूर्व सीएम को बताया 'पार्टी के अंदर चोर'

दीपक कुमार सिंह | Updated on: 7 July 2019, 16:13 IST

कर्नाटक में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार पर संकट गहरा गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य कांग्रेस पार्टी में फूट पर गई है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर आरोप लगाते हुए उन्हें ''पार्टी के अंदर का चोर'' कहा है. जेडीएस ने आनन-फानन में पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है.

गठबंधन के 14 विधायक इस्तीफा देने के बाद इस समय मुंबई के सोफिटेल होटल में मौजूद हैं. अपनी कुर्सी पर संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका से लौट रहे हैं. इन बागी विधायकों का कहना है कि इस्तीफा स्वीकार करने तक वे वहीं डटे रहेंगे. राज्य में सरकार बचाने के लिए कांग्रेस के कई नेता वरिष्ठ नेताओं ने कर्नाटक का रुख किया है और इनके पहुंचने का दौर जारी है.


 

ख़बरों की मानें तो कनार्टक में कई सत्ता रुढ़ विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी पर सरकार के प्रति असंतोष व्यक्त किया है. छन कर ऐसी भी ख़बरें आ रही है कि सरकार बागी विधायकों को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा सकती है और सियासी समीकरण साधने के लिए कैबिनेट में बड़ा फेरबदल भी कर सकती है.

राज्य में कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि जेडीएस ने अपनी पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई है. कांग्रेस भी अपने पार्टी के नेताओं को भी बुलाएगी और इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा. शिवकुमार ने भरोसा जताते हुए कहा, मुझे विश्वास है कि विधायक वापस आएंगे और चीजें ठीक हो जाएंगी. देश, राज्य और दोनों पार्टी के हित में हम सरकार को सुचारू रूप से चलाना चाहते हैं. कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने एच डी देवेगोड़ा से मुलाकात की जहां उनके साथ कर्नाटक के कई मंत्री भी मौजूद थे.

First published: 7 July 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी