Home » इंडिया » Karnataka: Speaker Ramesh Kumar says Out of 13 resignations, 8 are not according to law
 

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर का चौंकाने वाला बयान- 13 में से 8 विधायकों का इस्तीफा नियमानुसार नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 16:10 IST

कर्नाटक में पिछले तीन दिनों से चल रहे सियासी नाटक के बीच विधानसभा स्पीकर का चौंकाने वाला बयान सामने आया है. स्पीकर ने कहा है कि 13 में से 8 विधायकों ने नियम के अनुसार इस्तीफे नहीं दिए हैं. 

विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर बताया है कि किसी भी बागी विधायक ने उनसे मुलाकात नहीं की. स्पीकर ने कहा कि राज्यपाल ने यकीन जताया है कि वो संवैधानिक व्यवस्था का पालन करेंगे. स्पीकर ने कहा कि 13 में से 8 विधायकों के इस्तीफे कानून के तहत नहीं हैं. उन्होंने विधायकों को व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होने को कहा है.

दरअसल, कर्नाटक में सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस पार्टी के 13 विधायक बागी हो गए हैं. उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है. इससे कर्नाटक में राजनीतिक संकट गहरा गया है. कांग्रेस के बागी विधायक एस टी सोमशेखर ने कहा कि हम सबने अपना इस्तीफा स्पीकर और राज्यपाल को सौंप दिया था. हमें मंत्रिपद की लालसा नहीं है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग मैत्री सरकार नहीं चाहते.

वहीं कांग्रेस-जेडीएस का कहना है कि ये सब बीजेपी करवा रही है और वह किसी भी तरह कर्नाटक की सत्ता पर काबिज होना चाहती है. जबकि बीजेपी का कहना है कि कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में है, उसे तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे देना चाहिए. 

'नवजोत सिंह सिद्धू हैं सरकारी खजाने पर बोझ, बिना काम के ले रहे सैलरी'

कर्नाटक: सरकार बचाने के लिए कांग्रेस-JDS ने चला बड़ा दांव, क्या बच पाएगी कुमारस्वामी सरकार?

First published: 9 July 2019, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी