Home » इंडिया » Karnataka State Minister for Cooperation H S Mahadeva Prasad passes away
 

कर्नाटक के मंत्री एच एस महादेव प्रसाद का निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2017, 15:46 IST
(एएनआई)

कर्नाटक के चीनी एवं सहकारिता मंत्री एच एस महादेव प्रसाद का चिकमंगलूर जिले के कोप्पा स्थित एक निजी रिसोर्ट में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. प्रसाद 58 वर्ष के थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है.

राज्य सरकार ने महादेव प्रसाद के निधन पर एक दिन की छुट्टी और तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. प्रसाद के बेटे गणेश ने कहा कि उनके शव को आज शाम गुंदलुपेट लाया जाएगा और उनका अंतिम संस्कार कल किया जाएगा।

स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने बताया कि बार-बार फोन करने और दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब मंत्री की ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो एक अतिरिक्त चाबी की मदद से उनके कमरे का दरवाजा खोला गया जहां वह अपने बिस्तर पर मृत पाए गए.आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वह एक आधिकारिक समारोह में शिरकत करने कोप्पा पहुंचे थे. चिकमंगलूर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रसाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के करीब सहयोगी थे. 

सिद्धारमैया ने प्रसाद की मौत पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे और कांग्रेस पार्टी के लिए यह एक बड़ी व्यक्तिगत क्षति हैं. वह एक कुशल प्रशासक और ईमानदार राजनेता थे. मैंने एक करीबी मित्र और एक बेहतरीन सहयोगी खो दिया.’’ 

First published: 3 January 2017, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी